×

सुशांत का दर्द: हंसते चेहरे के पीछे कोई नहीं झांक पाया, इसलिए उठाया ये कदम

आज एक ऐसी खबर सामने आई, जिससे लाखों फैन्स का दिल टूट गया। इंडस्ट्री के लिए सुशांत सिंह राजपूत का जाना एक गहरे सदमे की तरह है। आज दोपहर खबर आई कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर अपने बांद्रा वाले घर में आत्महत्या कर ली।

Shreya
Published on: 14 Jun 2020 1:33 PM GMT
सुशांत का दर्द: हंसते चेहरे के पीछे कोई नहीं झांक पाया, इसलिए उठाया ये कदम
X

लखनऊ: साल 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद बुरा साबित हो रहा है। बीते दो महीनों में इंडस्ट्री ने अपने कई अनमोल सितारों को खो दिया। इस बीच आज एक ऐसी खबर सामने आई, जिससे लाखों फैन्स का दिल टूट गया। इंडस्ट्री के लिए सुशांत सिंह राजपूत का जाना एक गहरे सदमे की तरह है। आज दोपहर खबर आई कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर अपने बांद्रा वाले घर में आत्महत्या कर ली। इस खबर के बाद लोगों के मन में एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर क्यों, किसलिए सुशांत ने इतना बड़ा कदम उठाया?

आखिर क्या है सुशांत के आत्महत्या की वजह?

सभी फैन्स, पूरा देश एक्टर के मौत के पीछ की वजह जानना चाहता है। हालांकि इसके पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि सुशांत बीते छह महीने से डिप्रेशन का सामना कर रहे थे। सुशांत बॉलीवुड के उगते सूरज थे और युवाओं के लिए एक Inspiration. उनके हंसते चेहरे से कभी ये लगा ही नहीं था कि एक्टर कभी ऐसा कदम भी उठा सकते हैं। क्योंकि सुशांत को खुद से खुद के लिए रास्ता बनाकर उसपर चलने की ख्वाहिश थी.... तो फिर ऐसा क्यों? ये क्यों है जो हर जहन में बस चुका है।

यह भी पढ़ें: अलविदा सुशांत: हमेशा याद आएंगी ये 5 फिल्में, जिसमें निभाया गज़ब का किरदार

फिल्म छिछोरे के जरिए दिया ये मैसेज

जैसा कि आप जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी मूवी थी छिछोरे। इस फिल्म में सुशांत ने अन्नी नाम के किरदार को प्ले किया है। जो अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने बेटे को एक सबक सिखाते हैं। वो अपने कॉलेज के दिनों का उदाहरण देकर अपने बेटे को सिखाता है कि जिंदगी में असफल होने के बाद भी बहुत कुछ होता है। हम फिर से कोशिश कर सकते हैं। फिल्म के जरिए एक बहुत ही अच्छा मैसेज दिया गया। लेकिन सुशांत ने खुद ही इतना बड़ा कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ें: कोरोना के इलाज का खर्च 8.35 करोड़ रुपये, बिल देख उड़ा मरीज का होश

एक मदद खत्म कर सकता है 'क्यों' का सवाल?

जैसा कि कहा जा रहा है कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। ऐसे में उनकी मेंटल हेल्थ के बारे में शायद ही किसी को पता लगा होगा। या फिर उनके हंसते चेहरे ने उस डिप्रेशन को पता ही नहीं चलने दिया होगा। केवल सुशांत ही नहीं बल्कि ऐसे कई शख्स हैं, जो इस दौर का सामना करते हैं। लेकिन जरूरत है तो उसे पहचानने की। इसलिए अगर आपके आसपास भी ऐसे ही 'सुशांत' हैं तो उन्हें पहचानिए और उनकी मदद कीजिए। क्योंकि ये मदद आपके 'क्यों' को खत्म कर सकता है।

यह भी पढ़ें: ऐसे मिली सुशांत के मौत की खबर, इस शख्स ने तुरंत बताया पुलिस को

सुशांत की कुछ बीती यादें

एक्टर की मौत के बाद उनकी कई पुरानी फोटोज और वीडियोज वायरल हो रही है। इस बीच एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जो पिछले साल की है। जब सुशांत बिहार के सहरसा में दो दिन सुशांत सिंह राजपूत पिछले साल रुके थे.....इस दौरान खूब चौके-छक्के लगाए थे....

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/WhatsApp-Video-2020-06-14-at-6.21.30-PM.mp4"][/video]

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story