×

कोरोना के इलाज का खर्च 8.35 करोड़ रुपये, बिल देख उड़ा मरीज का होश

एक संक्रमित मरीज के इलाज में करीब 835 लाख का खर्च हुआ है। ये मामला है, अमेरिका के सिएटल का, जहां एक व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गये थे, हालांकि अब वो बिल्कुल स्वस्थ हो गये हैं।

Shreya
Published on: 14 Jun 2020 12:56 PM GMT
कोरोना के इलाज का खर्च 8.35 करोड़ रुपये, बिल देख उड़ा मरीज का होश
X

वॉशिंगटन: दुनिया में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। कई संक्रमित मरीजों को अपने इलाज के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच खबर है कि एक संक्रमित मरीज के इलाज में करीब 835 लाख का खर्च हुआ है। ये मामला है, अमेरिका के सिएटल का, जहां एक व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गये थे, हालांकि अब वो बिल्कुल स्वस्थ हो गये हैं। बताया जा रहा है कि माइकल फ्लोर को माइकल फ्लोर को करीब 62 दिनों तक भर्ती रहना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: हर शख्स हैरानः कोरोना मरीजों के बीच डीएम रवीश गुप्ता को देखकर

62 दिनों तक हॉस्पिटल में चला था इलाज

वॉशिंगटन के इस्साक्वाह के स्वीडिश मेडिकल सेंटर में 70 साल के माइकल फ्लोर का 62 दिनों तक इलाज चला। लंबे वक्त से कोरोना से बीमार रहने के बाद उनके ठीक होने को एक चमत्कार माना जा रहा है।

छह मई को माइकल हुए थे डिस्चार्ज

माइकल फ्लोर के चार मार्च को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उसके बाद उन्हें छह मई को डिस्चार्ज कर दिया गया। हॉस्पिटल से वो अच्छे खासे अपने घर चले गए। लेकिन बाद में उन्हें हॉस्पिटल द्वारा 181 पन्नों का बिल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: ऐसे मिली सुशांत के मौत की खबर, इस शख्स ने तुरंत बताया पुलिस को

बिल देख उड़ गए होश

हॉस्पिटल ने माइकल को करीब 835 लाख रुपये के बिल का भुगतान करने के लिए कहा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब हॉस्पिटल का बिल उनके घर पहुंचे तो बिल देखकर उनके होश उड़ गए। बिल में करीब एक चौथाई खर्च दवाइयों का था।

इन चीजों के चार्ज किया गया बिल

माइकल को 42 दिन आईसीयू में रखा गया, जिसके लिए हॉस्पिटल ने 3.1 करोड़ रुपये चार्ज किए। वहीं 29 दिनों वेंटिलेटर पर रखने का अलग से चार्ज जोड़ा गया, जो करीब 62 लाख रुपये था।

यह भी पढ़ें: नौकरी पर बड़ा खतरा: बरपेगा कोरोना का कहर, कई सारे होंगे बेरोजगार

इसके अलावा इलाज के दौरान दो दिन ऐसे भी थे, जब माइकल के दिल, किडनी और फेफड़ों ने काम करना बेहद कम कर दिया था। इन दो दिनों में उन्हें जीवित रखने के लिए डॉक्टरों ने तकरीबन 76 लाख रुपये चार्ज किए।

सरकार उठाएगी माइकल के इलाज का सारा खर्च

हालांकि माइकल के पास इंश्योरेंस होने के चलते, उनके इलाज का सारा खर्चा अमेरिका के विशेष वित्तीय नियमों के तहत सरकार की ओर से चुकाया जाएगा। कुछ महीने पहले ही अमेरिकी संसद ने कोरोना के इलाज के खर्च के लिए विशेष नियम बनाए थे।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में नहीं बढ़ेंगे कंटेनमेंट जोन, येदियुरप्पा सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story