×

खुल गया सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज! डॉक्टरों ने बताई वजह

कोरोना महामारी और लॉकाडाउन के बीच आज रविवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली। उनके मौत की खबर ने सबको सदमे में डाल दिया है।

Ashiki
Published on: 14 Jun 2020 1:38 PM GMT
खुल गया सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज! डॉक्टरों ने बताई वजह
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकाडाउन के बीच आज रविवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली। उनके मौत की खबर ने सबको सदमे में डाल दिया है। अभिनेता सुशांत सिंह का ऐसे जाना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि फैंस के लिए काफी दुखद खबर है। सुशांत की मौत के बाद कई एक्सपर्ट उनके इस कदम को लॉकडाउन और डिप्रेशन से जोड़कर देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पुलिस का काम कर रहा कोरोना, वांटेड की तलाश में मददगार बना लॉकडाउन

लॉकडाउन है डिप्रेशन का सबसे बड़ा कारण

बता दें कि इंस्टिट्युट ऑफ ह्युमन बिहेवियर एंड एलॉयड साइंस के डायरेक्टर ने इस पर अपनी राय रखते हुए कहा कि इस समय डिप्रेशन का एक बड़ा कारण लॉकडाउन है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मानसिक रोगियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इसलिए संभव है कि लॉकडाउन में तमामा दबावों के कारण सुशांत सिंह राजपूत को भी किसी प्रकार का मानसिक रोग हुआ हो। उन्होंने कहा कि बिना डिप्रेशन आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाना संभव नहीं है।

लॉकडाउन के दौरान मानसिक रोगियों में हुआ इजाफा

कुछ दिनों पहले इंडियन साइकियाट्रिस्ट सोसाइटी की ओर से एक रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान ही मानसिक बीमारियों में 20 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। इन मानसिक बीमारियों के प्रमुख कारण- पारिवारिक कलेश, अवसाद, शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना जैसे मामले हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान मानसिक बीमारियों के बढ़ने की संभावना ज्यादा रहती है। जिसकी वजह से मंत्रालय पिछले तीन महीनों से मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी करता रहा है।

ये भी पढ़ें: ऐसे मिली सुशांत के मौत की खबर, इस शख्स ने तुरंत बताया पुलिस को

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान मानसिक बीमारी एक सामान्य लक्षण है। आर्थिक नुकसान और कामकाज की चिंता को देखते हुए आम लोगों को तनाव होना आम बात है। ऐसे में अगर आपके अंदर या आपके किसी प्रियजन के अंदर किसी भी प्रकार का मानसिक बदलाव दिखे तो डाक्टरों की सलाह है कि तुरंत इसका इलाज किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: हाथियों की मौत पर कड़ा एक्शन, तीन अधिकारियों और एक गार्ड को किया गया निलंबित

सुशांत का बड़ा खुलासा: पुलिस ने दी ये जानकारी, सामने आई मौत की वजह

अलविदा सुशांत: हमेशा याद आएंगी ये 5 फिल्में, जिसमें निभाया गज़ब का किरदार

Ashiki

Ashiki

Next Story