×

1.35 लाख कामगारों को मिलेगा रोजगार, CM योगी इस दिन देंगे ऑफर लेटर

नोएडा की गारमेंट्स इंडस्ट्री को रफ्तार देने के लिए 25 हजार टेलर को रोजगार मिलेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री 16 जून को लखनऊ में 1.35 लाख प्रवासी कामगरों को ऑफर लेटर देंगे।

Ashiki
Published on: 14 Jun 2020 5:33 PM GMT
1.35 लाख कामगारों को मिलेगा रोजगार, CM योगी इस दिन देंगे ऑफर लेटर
X

नोएडा: नोएडा की गारमेंट्स इंडस्ट्री को रफ्तार देने के लिए 25 हजार टेलर को रोजगार मिलेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री 16 जून को लखनऊ में 1.35 लाख प्रवासी कामगरों को ऑफर लेटर देंगे। कार्यक्रम का आयाेजन सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) एवं उद्यम प्रोत्साहन विभाग की ओर से कराया जाएगा। ऑफर लेटर हासिल करने वाले सभी कामगार नोएडा की गारमेट‌स इंडस्ट्री और रियल एस्टेट सेक्टर में काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: दहशत में UP का ये जिला: बढ़ती महामारी से मचा हाहाकार, जारी हुए ये निर्देश

मिलेगा 1.35 लाख कामगारों को रोजगार

बता दें कि कामगारों की कमी नोएडा में औद्योगिक गतिविधियों की रफ्तार में बाधा न बने। इसके लिए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) एवं उद्यम प्रोत्साहन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। प्रयास के प्रथम चरण में नोएडा औद्योगिक इकाइयों समेत रियल एस्टेट सेक्टर को 1.35 लाख कामगारों को रोजगार दिलवाया जा रहा है। इसमें नोएडा की गारमेंटस इंडस्ट्री के लिए 65 हजार प्रवासी कामगार शामिल हैं। इसमें से 25 हजार टेलर भी हैं। यही नहीं, रियल एस्टेट सेक्टर के लिए 70 हजार प्रवासी कामगारों को शामिल किया गया है। जो गौतमबुद्धनगर समेत गाजियाबाद में रोजगार हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें: लालजी टंडन का हुआ ऑपरेशन, ऐसी है हालत, सीएम योगी ने की मुलाक़ात

प्रत्येक यूनिट को 50 से 500 कामगार की आवश्यकता

नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलस्टर चेयरमैन ललित ठुकराल ने बताया कि एक जिला एक उत्पाद टेक्सटाइल व गारमेंट्स के रूप में जिले को चुना गया है। यहां पर 3000 से अधिक गारमेंटस यूनिट संचालित हो रही हैं। प्रत्येक यूनिट को मौजूदा समय में 50 से 500 कामगारों की आवश्यकता है। दो लाख कामगारों की मांग सरकार से की गई थी, लेकिन 65 हजार की सूची मिली है। 52 हजार को रोजगार देने का लेटर व एसएमएस जारी हो चुका है। इसमें 25 हजार टेलर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह की शादी पर बड़ा खुलासा, परिवार ने बताई ये बात

दो उद्यमी और पांच कामगार बनेंगे आत्मनिर्भर

गौतमबुद्धनगर जिला उद्योग केंद्र एवं उद्यम प्रोत्साहन विभाग के उपायुक्त अनिल कुमार ने बताया कि आत्म निर्भर भारत बनने की दिशा में एमएसएमई ऋण हासिल करने वाले दो उद्यमियों और पांच कामगारों को टूल किट वितरित भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर शॉट से सुशांत ने जीता था धोनी का दिल, माही भी हो गए थे दीवाने

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

Ashiki

Ashiki

Next Story