×

कोविड मौतों में अव्वल ये जिला: सबसे ज्यादा खतरे में खाकी, SI- हेड कांस्टेबल संक्रमित

मेरठ जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक की मौत हुई है। मरने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 62 हो गई है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jun 2020 6:46 PM GMT
कोविड मौतों में अव्वल ये जिला: सबसे ज्यादा खतरे में खाकी, SI- हेड कांस्टेबल संक्रमित
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक की मौत हुई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार इरा गार्डन निवासी 57 वर्षीय कोरोना मरीज की आज सुबह करीब छह बजे मेडिकल अस्पताल में मौत हुई है। मेरठ में मरने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 62 हो गई है। जबकि कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 817 हो गई है।

मेरठ में कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले

जिला सर्विलांस अधिकारी मंगलवार को 434 लोगों की सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए। जबकि 381 सैंपलों की आज जांच रिपोर्ट आई इनमें 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। नए मिले कोरोना मरीजों में सात माह के बच्चे के अलावा मोती प्रयाग जयभीम नगर निवासी 19 वर्षीय छात्रा समेत नौ महिलाएं शामिल हैं।

सब इंस्पेक्टर, जीआरपी का हेड कांस्टेबल कोरोना पाॅजिटिव

इसके अलावा थाना नौचंदी में तैनात 26 ‍वर्षीय कांस्टेबल,48 ‍वर्षीय जीआरपी का हैड कांस्टेबल,थाना भावनपुर में तैनात 44 वर्षीय सब इंस्पेक्टर,कंकरखेडा चौक मोहल्ला निवासी 63 वर्षीय डॉक्टर ,का बकरी मौहल्ला,लालकुर्ती निवासी 30 वर्षीय सर्राफ और दो किसान शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः भारतीय सैनिकों की मौत का जिम्मेदार ये चीनी कमांडर, ऐसे रची हमले की साजिश

518 मरीज ठीक होकर हुए डिस्चार्ज

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार मेरठ में आज 28 मरीजों को ठीक होने पर घर भेजा गया है। इस प्रकार मेरठ में अब तक ठीक होने वालों की संख्या 518 हो गई है। कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 237 है।

कोविड मौतों में यूपी में मेरठ पहला

बता दें कि प्रदेश में कोरोना से मौत में मेरठ दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर आगरा (79 मौत) है। मरीजों की संख्या में भी मेरठ प्रदेश में अब 5वें नंबर पर है। पहले नंबर पर गौतमबुद्ध नगर, दूसरे पर आगरा, तीसरे पर कानपुर नगर और चौथे पर गाजियाबाद है।

ये भी पढ़ेंः US से हथियार ख़रीदेगा भारत: होंगे इतने खतरनाक, चीन के खिलाफ होगा इस्तेमाल

17 लोग होम क्वारंटाइन, घरों के बाहर चस्पा की नोटिस

उधर, दौराला रोड पर सरधना देहात प्रधान की सास के सम्पर्क में रहे 17 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्च कर लिया है। सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि ग्राम प्रधान की सास के सम्पर्क में रहे लोगों को सर्च किया जा रहा है। अभी 17 लोग ऐसे चिह्नित किए गए हैं, जोकि उनके क्लोज सम्पर्क में थे। सभी 17 लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनके घरों के बाहर नोटिस भी लगा दिए गए हैं।

सुशील कुमार,मेरठ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story