×

कोरोना के खिलाफ जंग में बेहद मजबूती से लड़ रहा यूपी का ये जिला

कोरोना वायरस का प्रकोप उत्तर प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच यूपी के कई जिले ऐसे भी हैं, जो कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए बहुत ही बढ़िया काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में अगला नाम मेरठ जनपद का भी जुड़ गया है।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2020 10:00 AM GMT
कोरोना के खिलाफ जंग में बेहद मजबूती से लड़ रहा यूपी का ये जिला
X

मेरठ: कोरोना वायरस का प्रकोप उत्तर प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच यूपी के कई जिले ऐसे भी हैं, जो कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए बहुत ही बढ़िया काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में अगला नाम मेरठ जनपद का भी जुड़ गया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में मेरठ जिला प्रशासन बिल्कुल सतर्क नजर आ रहा है। जिला अधिकारी (डीएम) अनिल ढींगरा के नेतृत्व में मेरठ जिले के तमाम अधिकारी खुद हॉट स्पॉट इलाकों में जाकर जायजा ले रहे हैं।

इतना ही नहीं लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर भी प्रशासन के द्वारा तत्काल सख्त कार्यवाही भी की जा रही है। दिन निकलते ही मेरठ के डीएम खुद अपनी पूरी टीम के साथ मेरठ के सभी इलाकों का दौरा करने के लिए निकल लेते है।

वैज्ञानिकों ने किया आगाह, मानसून में शुरु हो सकती है कोरोना की दूसरी लहर

लोगों को घरों में रहने की सलाह

मेरठ में आज कोरोनॉ हॉटस्पॉट पर सुबह सवेरे से ही अपर नगर मजिस्ट्रेट चन्द्रेश कुमार ने राजनगर, शास्त्रीनगर हरनामदास रोड मेडिकल ,सूर्यनगर का दौरा किया।

वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को लॉक डाउन का पूरी तरह पालन सुनिश्चित कराने और सोशल डिस्टनसिंग हर हाल में बनाये रखने के आदेश भी दिए साथ ही उन्होंने कहा कि वहां रहने वालों को हर जरूरी सामान घर पर ही मिलेगा घर से बाहर नहीं निकलना है, इस बात का कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा है।

आपको बता दें कि मेरठ रेड जोन में आने के बाद से ही लगातार प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है आज भी मेरठ प्रशासन की तरफ से जगह-जगह अनाउंसमेंट भी कराए गए कि किसी भी तरह का कोई अफवाह ना फैलाएं साथ ही जिस समय पर बाजार में जरूरत की कुछ दुकाने खुलती थी।

वहीं उसी निर्धारित समय पर खुलेगी कोई भी अन्यथा फालतू दुकानें भी ना खोलें नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

कोरोना जंग में गोरक्षा भी जिम्मेदारी, योगी ने कहा इनके खाने की पूरी चिंता करें

रिपोर्ट- सादिक़ खान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story