×

Meerut News: आयुक्त एवं आईजी ने बाबा औघडनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, कावंडियो पर की पुष्प वर्षा

Meerut News: प्रशासन का दावा पिछले साल दो करोड़ से ज्यादा शिवभक्तों ने कांवड़ मार्गों से आवाजाही की थी।

Sushil Kumar
Published on: 15 July 2023 5:33 PM GMT
Meerut News: आयुक्त एवं आईजी ने बाबा औघडनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, कावंडियो पर की पुष्प वर्षा
X
आयुक्त एवं आईजी ने बाबा औघडनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 व आईजी नचिकेता झा द्वारा हेलीकॉप्टर से जनपद के बाबा औघडनाथ मंदिर का हवाई सर्वेक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इसी दौरान उनके द्वारा बाबा औघडनाथ मंदिर में कावंडियो पर पुष्प वर्षा भी की गयी तथा जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने भी सर्वेक्षण कर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

बता दें कि कल सहारनपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली-मेरठ राजमार्ग पर पहुंचकर हजारों की तादाद में उपस्थित शिव भक्तों पर दोनों हाथों से पुष्प बरसाए थे। स्थानीय प्रशासन का दावा पिछले साल दो करोड़ से ज्यादा शिवभक्तों ने कांवड़ मार्गों से आवाजाही की थी। गौरतलब है कि इस बार कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पश्चिम उत्तर प्रदेश को 5 जोन में बांटा गया है। मुख्यमंत्री कांवड़ यात्रा निर्विघ्न संपन्न कराने को लेकर गंभीर हैं। ऐसे में मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद व सहारनपुर जिले को पर्याप्त पुलिस बल भी मुहैया कराया गया था।

कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने का सीएम योगी का निर्देश

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी ने पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों को हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने और कांवड़ यात्रा की निगरानी करने के निर्देश दिए थे। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद लगातार कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जा रही है। 2017 में ही योगी ने सीएम बनते ही आकाश से पुष्प वर्षा की शुरुआत की थी। गौरतलब है कि साल 2020 और 2021 में कोविड-19 के प्रकोप के कारण कांवड़ यात्रा उत्तर प्रदेश में आयोजित नहीं की गई थी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story