×

Meerut News: फ्री राशन मिलेगा, यूपी में इस तारीख तक बढ़ाया गया निःशुल्क खाद्यान्न वितरण

Meerut News: यूपी की योगी सरकार ने फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ा दी है। राज्य के राशन कार्डधारकों को निशुल्क राशन वितरण की तारीख 24 अगस्त से बढ़ाकर 26 अगस्त तक कर दी गई है।

Sushil Kumar
Published on: 23 Aug 2023 3:28 PM GMT
Meerut News: फ्री राशन मिलेगा, यूपी में इस तारीख तक बढ़ाया गया निःशुल्क खाद्यान्न वितरण
X
यूपी में निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की तारीख बढ़ाई गई: Photo-Newstrack

Meerut News: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और फ्री राशन योजना के लाभार्थी हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम की ही है। यूपी की योगी सरकार ने फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ा दी है। राज्य के राशन कार्डधारकों को निशुल्क राशन वितरण की तारीख 24 अगस्त से बढ़ाकर 26 अगस्त तक कर दी गई है। मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि आयुक्त, खाद्य तथा रसद विभाग, उप्र जवाहर भवन, लखनऊ के पत्र के द्वारा कतिपय जनपदों में उचित दर विक्रेताओं का खाद्यान्न का शत-प्रतिशत वितरण न होने के कारण, उपरोक्त आवश्यक वस्तुओं के वितरण का कार्य इस माह 24 से बढ़ाकर 26 अगस्त तक विस्तारित की गयी है।

पूरा वितरण न होने के कारण बढ़ी डेट

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि आयुक्त, खाद्य तथा रसद विभाग द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत माह अगस्त 2023 के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न का निःशुल्क वितरण इस माह अगस्त में 12 से दिनांक 23 अगस्त तक ई-पॉस मशीन के माध्यम से आधार आधारित वितरण व दिनांक 23 अगस्त 2023 को मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण कराये जाने के दिशा निर्देश निर्गत किये गये हैं। जनपदों में उचित दर विक्रेताओं का खाद्यान्न का शत-प्रतिशत वितरण न होने के कारण, उपरोक्त आवश्यक वस्तुओं के वितरण का कार्य माह अगस्त में दिनांक 24 अगस्त से दिनांक 26 अगस्त 2023 तक विस्तारित की गई है।

मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण की सुविधा

जिला पूर्ति अधिकारी के अनुसार उपरोक्त के दृष्टिगत दिनांक 26 अगस्त तक में ई-पॉस मशीन के माध्यम से आधार पर आधारित वितरण किया जायेगा। मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण की सुविधा पूर्व तिथि दिनांक 23 अगस्त 2023 के साथ-साथ दिनांक 26 अगस्त 2023 को भी उपलब्ध रहेगी। दिनांक 26 अगस्त 2023 तक कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त करने की सुविधा भी रहेगी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story