×

Meerut News: मुठभेड़ में घायल हुआ दोहरे हत्याकांड का मुख्य हमलावर अभियुक्त, पूछताछ में जुटी पुलिस

Meerut News: हत्या कांड में संलिप्त तीन अभियुक्तों को पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। घटना के मुख्य अभियुक्त और साजिशकर्ता कोशेन्द्र पुत्र विधिचंद निवासी साधुओं वाली नगली थाना दौराला जनपद मेरठ की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे।

Sushil Kumar
Published on: 4 Aug 2023 4:12 AM GMT
Meerut News: मुठभेड़ में घायल हुआ दोहरे हत्याकांड का मुख्य हमलावर अभियुक्त, पूछताछ में जुटी पुलिस
X
meerut encounter (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में दोहरे हत्याकांड के एक आरोपित को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपित के पैर में गोली लगी। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

जाने पूरा मामला

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने कल देर रात हुई इस मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए आज सुबह बताया कि हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव में 23 जुलाई को हुए बदमाशों ने सत्येंद्र और अरविंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्या कांड में संलिप्त तीन अभियुक्तों को पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। घटना के मुख्य अभियुक्त और साजिशकर्ता कोशेन्द्र पुत्र विधिचंद निवासी साधुओं वाली नगली थाना दौराला जनपद मेरठ की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे।

देर रात एक मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक हस्तिनापुर रमेश चंद शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम चैकिंग कर रही थी। इस दौरान गणेशपुर से रानी नगला को जा रहे रजवाहे की पटरी के किनारे जा रही पक्की सड़क के पास जंगल में मोटर साइकिल सवार बदमाश को टॉर्च की रोशनी डालकर रोका गया तो बदमाश द्वारा मोटर साइकिल मोड़कर भागने का प्रयास किया गया, परंतु मोटर साइकिल असंतुलित होकर फिसलकर गिर जाने के कारण बदमाश ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से अपने पास लिए तमंचे से फायर कर दिया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में दाहिने पैर में गोली लगने से अभियुक्त घायल हो गया। घायल अभियुक्त की पहचान कोशेन्द्र के रुप में हुई है।

प्राथमिक उपचार हेतु सरकारी अस्पताल मवाना भेजा गया

एसपी देहात के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा 12 बोर, एक खोखा कारतूस व एक जिंदा कारतूस एवं एक कैलीबर-115 बाइक बिना नंबर बरामद हुई है। अभियुक्त को प्राथमिक उपचार हेतु सरकारी अस्पताल मवाना भेजा गया है। एसपी देहात ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश कोशेन्द्र द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 23 जुलाई को कस्बा हस्तिनापुर में मखदुमपुर कॉलोनी में ग्राम पाली के अरविंद और सुरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, इस घटना में अभियुक्त द्वारा बरामद तंमचे व बाइक का प्रयोग किया गया था तथा जो मोटर साइकिल बदमाश से बरामद हुई है, इसी मोटर साइकिल कैलीबर से घटनास्थल पर पहुंचने और घटना के बाद भागने की बात बताई है। उक्त घटना के संबंध में थाना हस्तिनापुर पर मु0अ0सं0-159/2023 धारा 147/148/149/302/307/34 भादवि पंजीकृत है। उक्त घटना में अभियुक्त कोशेन्द्र मुख्य आरोपी/साजिशकर्ता है। उक्त हत्याकांड में संलिप्त तीन अभियुक्तों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story