×

Meerut News: जेल से रिहा होकर मेरठ पहुंचे हाजी याकूब कुरैशी बोले- मुझे भारत के संविधान और न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा

Meerut News:हाजी याकूब कुरैशी सोनभद्र की जेल से रिहा होने के बाद कल देर रात घर पहुंचे थे। आज उनके घर पर मीडिया के लोग पहुंचे। उन्होंने सबसे करीब-करीब यही बात कही।

Sushil Kumar
Published on: 2 Sep 2023 9:43 AM GMT
Meerut News: जेल से रिहा होकर मेरठ पहुंचे हाजी याकूब कुरैशी बोले- मुझे भारत के संविधान और न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा
X
हाजी याकूब कुरैशी (photo: social media )

Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने आज कहा कि -मुझे भारत के संविधान और न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है मुझे न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो बुरा वक्त था,मेरठ के लोगो की दुआओं से गुजर गया। इसको अब मैं याद करना नहीं चाहता। हाजी याकूब कुरैशी सोनभद्र की जेल से रिहा होने के बाद कल देर रात घर पहुंचे थे। आज उनके घर पर मीडिया के लोग पहुंचे। उन्होंने सबसे करीब-करीब यही बात कही। अलबत्ता,हाजी याकूब कुरैशी 235 दिन बाद अपने को परिवार के बीच पाकर काफी खुश दिख रहे थे। गौरतलब है कि याकूब के पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आ चुके है।

कोर्ट के आदेश पर याकूब कुरैशी की भी रिहाई हो गई थी। रिहाई के बाद वें सबसे पहले लखनऊ पहुंचे,जहां से फिर मेरठ के लिए रवाना हुए थे। 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी की खरखौदा के अलीपुर स्थित अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लि. फैक्टरी पर खरखौदा पुलिस ने छापा मारा था। जांच में मीट कारोबार अवैध पाया गया था। फैक्ट्री से करीब पांच करोड़ रुपये कीमत का मीट बरामद किया था। 53 नमूने पास होने पर उक्त मीट रिलीज कर दिया गया। इस मामले में याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम सहित 17 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज हुई थी। हाजी याकूब कुरैशी को इसी साल जनवरी में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। उसके बेटों बेटे इमरान और फिरोज को भी गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है।

कई मामलों में हुआ समझौता

हाजी याकूब कुरैशी के खिलाफ मेरठ के खरखौंदा थाने में गैंगस्टर एक्ट मामला दर्ज है। हाजी याकूब कुरैशी के करीबी लोगो के अनुसार याकूब कुरैशी की जमानत के समर्थन में कहा गया था कि याची का जो आपराधिक इतिहास बताया गया है, उनमें से कई मामलों में समझौता हो गया है और कई में वह दोषमुक्त हो गया है। बहरहाल, याकूब कुरैशी ऐसे समय में रिहा होकर घर पहुंचे हैं। जब लोकसभा चुनाव की तैयारी में तमाम दल जुटे हैं। अब देखना यह होगा कि हाजी याकूब कुरैशी जिनकी गिनती वेस्ट यूपी के कद्दावर मुस्लिम नेताओं में होती है। जेल से रिहाई के बाद राजनीति में सक्रिय होना पसंद करेंगे या फिर राजनीति से दूर होकर घर में रहना।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story