×

Meerut News: अपराधों पर काबू पाने के लिए मेरठ में ‘नया निर्माण’, बनाया गया ये नया थाना

Meerut News: नए थानों की स्थापना के साथ ही बड़ी पुलिस चौकियों को थाने में तब्दील किया जा रहा है। इसी क्रम में आज यहां लोहियानगर के रुप में नए थाने की शुरुआत की गई है।

Sushil Kumar
Published on: 4 Sep 2023 6:11 PM GMT
Meerut News: अपराधों पर काबू पाने के लिए मेरठ में ‘नया निर्माण’, बनाया गया ये नया थाना
X
अपराधों पर काबू पाने के लिए लोहियानगर के रुप में नए थाने की शुरुआत: Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाए रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी के चलते एक ओर जहां प्रदेश के बड़े महानगरों में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू किया जा रहा है। वहीं, नए थानों की स्थापना के साथ ही बड़ी पुलिस चौकियों को थाने में तब्दील किया जा रहा है। इसी क्रम में आज यहां लोहियानगर के रुप में नए थाने की शुरुआत की गई है।

नए थाने में 27 पुलिसकर्मियों का स्टाफ तैनात

इस नये थाने के बाद मेरठ में अब थानों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। नया थाना लोहियानगर रात 12 बजे से पोर्टल पर आ जाएगा। बता दें कि लंबे समय से लोहिया नगर उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोग यहां एक थाना बनाने की मांग कर रहे थे। लगातार यहां आपराधिक घटनाएं बढ़ रही थीं। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज शाम को बताया कि नया थाना परतापुर क्षेत्र के बजोट गांव में 3500 वर्ग मीटर जमीन पर बनेगा। हालांकि फिलहाल अस्थाई रूप से सेंट फ्रांसिस वर्ल्ड स्कूल के पीछे अस्थाई रूप से बनाया गया है। थाना लोहिया नगर शहर की कोतवाली सर्किल में रहेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस नये बने थाने में 27 पुलिसकर्मियों का स्टाफ तैनात कर दिया है। कल इस थाने का विधिवत रूप से इसका शुभारंभ कर दिया जाएगा।

ये इलाके होंगे इस थाने के अंतर्गत

एसएसपी के अनुसार इस थाने में खरखौदा की एक और लिसाड़ीगेट की दो पुलिस चौकियों को शामिल किया गया है। एक नया हल्का बनाया गया है, जिसमें खरखौदा और परतापुर थाने के कुछ गांव को शामिल किया गया है। एसएसपी ने बताया कि नये बने इस थाने में पीपलखेरा, फफडा काजीपुर, जलालपुर, हाजीपुर, सलेमपुर, रेहडा, जाहिदपुर, लोहियानगर, चिंदोडी, रसूलनगर, जमुनानगर, 44वीं पीएसी पीटीएस, जेनपुर, बिजोट (बागोट), जुनपुर (जुरनापुर), चांदसारा, मोहम्मदपुर गुमी, ततीना, जाकिर कालौनी और जाकिर कालौनी दक्षिणी, फतेहउल्लापुर, हुमायूंनगर, इकबालनगर, एल-ब्लाक शामिल किये गये हैं। फिलहाल इस थाने को, स्थाई थाना बजौट में बन रहा है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story