×

Meerut News: ओबैसी का फुतला फूंकने वाले हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस अधिकारियों ने सचिन सिरोही की गिरफ्तारी की वजह परीक्षितगढ़ थाने में उनके खिलाफ दर्ज एक मुकदमा बताया है।

Sushil Kumar
Published on: 28 May 2023 2:31 PM GMT
Meerut News: ओबैसी का फुतला फूंकने वाले हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष गिरफ्तार
X
Meerut News (File Photo)

Meerut News: महापौर व पार्षदों की शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हुए हंगामे को लेकर अपने समर्थकों के साथ कमिश्नरी चौराहे पर एआइएमआइएम के मुखिया ओबैसी का फुतला फूंकने वाले हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही को कुछ ही घंटो बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने सचिन सिरोही की गिरफ्तारी की वजह परीक्षितगढ़ थाने में उनके खिलाफ दर्ज एक मुकदमा बताया है।

सचिन सिरोही पर पहले के पांच मामले हैं दर्ज

एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि जनपद के थाना परीक्षितगढ़ क्षेत्र में हुए दीपक त्यागी हत्याकांड में सचिन सिरोही ने अपने 50-60 कार्यकर्ताओं के साथ जाम लगाया था। परीक्षितगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। उसी मुकदमें में सचिन सिरोही को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरी गांव निवासी दीपक त्यागी की 26 सितम्बर 2022 को गला काट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने घटना के संबंध में भीड़ को उकसाकर जाम लगाया था और मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी। पुलिस के अनुसार इस मामले समेत सचिन सिरोही पर पूर्व के पांच मामले दर्ज हैं।

हिंदुओं की आवाज उठाने पर पुलिस पर फंसाने का आरोप

गिरफ्तारी के बाद सचिन सिरोही ने मीडिया से कहा कि हिंदुओं की आवाज उठाने पर पुलिस फंसाने की कोशिश कर रही है। गिरफ्तारी के बाद सचिन सिरोही को कोर्ट में पेश किया गया,यहां उनके अधिवक्ता अजय गर्ग ने रिमांड पर बहस की और अंतरिम जमानत के लिए अर्जी डाली, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। उधर, सूत्रों के मुताबिक सचिन सिरोही की गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच की टीम ने मानसरोवर स्थित उसके घर से कल दोपहर में की गई। आरोप है कि साकेत चौकी इंचार्ज कुमार पवन उन्हें यह कहकर अपने साथ ले गये थे कि सीओ साहब को आपसे बात करनी है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story