×

विपक्ष कितनी ही तैयारियां कर ले, जनता तो नरेंद्र मोदी को ही फिर से प्रधानमंत्री बनाने की ठान चुकी हैः धर्मपाल सिंह

Meerut News: बोले- भारत में हिंदू और मुसलमान में कोई भेद नहीं है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण यही है कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ सभी तक आसानी से पहुंच रहा है।

Sushil Kumar
Published on: 21 July 2023 12:03 PM GMT
विपक्ष कितनी ही तैयारियां कर ले, जनता तो नरेंद्र मोदी को ही फिर से प्रधानमंत्री बनाने की ठान चुकी हैः धर्मपाल सिंह
X
Minister Dharampal Singh discussed the preparations for the Lok Sabha elections 2024 (Photo-Social Media)

Meerut News: प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री व मेरठ के प्रभारी धर्मपाल सिंह ने 2024 को लेकर चल रही विपक्ष की तैयारियों पर कहा कि सत्ता पाने के लिए चाहे कितने दल एक हो जाएं, लेकिन जनता तो नरेंद्र मोदी को ही फिर से प्रधानमंत्री बनाने की ठान चुकी है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में विकास की लहर है। देश ही नहीं विदेशों में भी भारत का डंका बज रहा है।

यहां जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्मपाल सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत में हिंदू और मुसलमान में कोई भेद नहीं है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण यही है कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ सभी तक आसानी से पहुंच रहा है। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा मुस्लिमों की तरक्की और कल्याण के लिए किए जा रहे कामों से इस समुदाय का रुझान बीजेपी की तरफ लगातार बढ़ रहा है। बीजेपी की ओर मुस्लिमों का रुझान मोदी सरकार की सबका साथ, सबका विकास की नीति की जीत है। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत सभागार में जल प्रबंधन एवं विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में विभागीय अफसरों के पेच कसते हुए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि सरकार की नीतियों का लाभ आम जनता को मिले।

बैठक में प्रभारी मंत्री ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से गौशालाओं की स्थिति, भूसा, हरा चारा, पानी, पशुओं के लिए दवाओं की व्यवस्था, टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हर गौशाला में पीपल, पाकड़, बरगद, जामुन, गूलर के पेड़ ट्री गार्ड सहित लगाये जाएं। उन्होंने भेड़ पालन, बकरी पालन, सूकर पालन, मुर्गी पालन में दी जाने वाली सब्सिडी के बारे में पूछा तथा अधिक से अधिक किसानों को योजना का लाभ दिलाये जाने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर मंत्री द्वारा ग्राम पंचायत सचिवों को लैपटॉप का वितरण भी किया गया।
उन्होंने जिलाधिकारी व एसएसपी को निर्देशित करते हुये कहा कि चारागाह भूमि को चिन्हित कर उन्हें कब्जामुक्त करें तथा उस भूमि पर मोटे अनाज, पशुओं के लिए नेपियर घास, हरा चारे की पैदावार की जाये। मंत्री ने जल निगम के अधिकारियों को प्रत्येक घर को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए गंभीरता के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सा केन्द्रों पर एंटीवेनम इंजेक्शन तथा डाक्टरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने मलेरिया से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्हांेने कहा कि मच्छरदानी का वितरण, एंटी लार्वा का छिड़काव तथा बीमारी न फैले इसके लिए उचित प्रबंध किये जायें। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कितने घंटे विद्युत आपूर्ति हो रही है, की जानकारी प्राप्त की और कहा कि ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी मिलने पर उसे जल्द से जल्द बदला जाये, ढ़ीले विद्युत तारों को कसवाया जाये ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। जिला पूर्ति अधिकारी से राशन कार्ड तथा राशन वितरण की स्थिति की जानकारी प्राप्त की गयी।

डीसी मनरेगा से अमृत सरोवरों की स्थिति तथा मनरेगा में किये गये अच्छे कार्यों की जानकारी प्राप्त की तथा उन्होंने हर ग्राम पंचायत में मनरेगा के माध्यम से गायों को रखने के लिए गौशेड बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अपर नगर आयुक्त से शहर की सफाई व्यवस्था तथा जल भराव की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुये सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर महापौर हरिकांत आहलूवालिया, विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज, एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति, संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story