×

Pitbull Dog Attack: मेरठ में पिटबुल के आतंक से दहल उठे लोग, झपट पड़ा 9 साल के मासूम पर, फिर नोच डाला बुरी तरह

Meerut News: यूपी के मेरठ जनपद में खतनाक पिटबुल कुत्ते ने एक 9 वर्षीय बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्ते में बच्चे की जांघ का मांस नोच लिया, बच्चे के पीठ और चेहरे पर भी खरोंच के निशान हैं।

Jugul Kishor
Published on: 22 May 2023 8:36 AM GMT (Updated on: 22 May 2023 8:37 AM GMT)
Pitbull Dog Attack: मेरठ में पिटबुल के आतंक से दहल उठे लोग, झपट पड़ा 9 साल के मासूम पर, फिर नोच डाला बुरी तरह
X
Pitbull Dog Attack (Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में कुत्ते पालने के लिए नियम और गाइडलाइन तय कर दी गई। फिर भी इन पालतू कुत्तों के द्वारा हमलों पर रोक नहीं लग पाई है। एक बार फिर यूपी के मेरठ जनपद में खतनाक पिटबुल कुत्ते ने एक 9 वर्षीय बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्ते में बच्चे की जांघ का मांस नोच लिया, बच्चे के पीठ और चेहरे पर भी खरोंच के निशान हैं। बच्चे के परिजनों ने उसके अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया है। वहीं सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि हमला करने वाले पिटबुल कुत्ते को आवारा बताया जा रहा है।

घायल बच्चे को दिल्ली रेफर किया गया

जानकारी के मुताबिक ये घटना मेरठ के खरखौदा क्षेत्र की है। खरखौदा के नरहेड़ा गांव में शाहिद का 9 वर्षीय बच्चा घर के बार खेल रहा था। इसी दौरान पिटबुल कुत्ते ने बच्चे पर हमला बोल दिया और बच्चे के शरीर पर कई जगह काट लिया, यहां तक कि कुत्ते ने बच्चे की जांघ का मांस निकाल लिया। हमले के बाद बच्चे का सीएचसी में भर्ती करवाया गया, जहां से डॉक्टरों ने बच्चे को दिल्ली रेफर कर दिया।

ग्रामीणों ने पिटबुल कुत्ते को पकड़ा

कुत्ते के हमले की सूचना ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस और पशुपालन विभाग को दी। वन विभाग के अधिकारी जब तक मौके पर पहुंचते तब तक ग्रामीणों ने कुत्ते को पकड़कर रस्सी से बांध दिया। क्योंकि ग्रामीणों को चिंता थी कि ये किसी दूसरे के ऊपर न हमला कर दे। ग्रामीणों ने पिटबुल कुत्ते को मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया। मेरठ के चीफ वेटरनरी ऑफिसर डॉक्टर अखिलेश गर्ग के मुताबिक, पिटबुल सामान्य कुत्तों के मुकाबले ज्यादा एग्रेसिव रहता है। अगर कोई व्यक्ति उसे अपने घर में पालता है और किसी वजह से बाद में उसे बाहर छोड़ देता है तो ऐसी स्थिति में कुत्ता हिंसक हो जाता है।

लखनऊ में कुत्ते ने की थी मालकिन की हत्या

बता दें कि पिटलबुल कुत्ते के द्वारा हमले की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पिटबुल कुत्ते का आतंक देखने को मिल चुका है। कुछ महीने पहले ही यूपी की राजधानी लखनऊ में एक पिटबुल कुत्ते में अपनी वृद्ध मालकिन को हमला करके मार डाला था। इसके अलावा गाजियाबाद में एक बच्चे पर कुत्ते ने हमला किया था, जिसके बाद बच्चे के चेहरे पर 150 टांगे लगाने पड़े थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story