×

Meerut News: मंदिर में साधु बनकर रह रहा था गुल्लू ‘खान’, ऐसे हुआ खुलासा, पुलिस ने दबोचा

Meerut News: उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले के गांव मटौर के ओम शिव-शनि मंदिर में पिछले कई माह से साधु बनकर रह रहे गुल्लू को पुलिस ने कुछ लोगों की सूचना पर पकड़ लिया। वह खुद का नाम हिंदू बताकर लोगों को भ्रमित कर रहा था।

Sushil Kumar
Published on: 19 July 2023 3:00 PM GMT
Meerut News: मंदिर में साधु बनकर रह रहा था गुल्लू ‘खान’, ऐसे हुआ खुलासा, पुलिस ने दबोचा
X
गुल्लू खान: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले के गांव मटौर के ओम शिव-शनि मंदिर में पिछले कई माह से साधु बनकर रह रहे गुल्लू को पुलिस ने कुछ लोगों की सूचना पर पकड़ लिया। वह खुद का नाम हिंदू बताकर लोगों को भ्रमित कर रहा था। पुलिस ने गुल्लू खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है। घटना को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा भी किया। बताया जा रहा है कि गुल्लू मंदिर में साफ-सफाई से लेकर अन्य कार्य करता था।

स्थानीय लोगों को गुर्जरनाथ महाराज बताया था नाम

गिरफ्तार गुल्लू के आधार कार्ड में उसका नाम गुल्लू पुत्र इस्माइल निवासी गांव गढ़ी बेसक सनौली रोड, पानीपत, हरियाणा निकला है। लेकिन, गुल्लू ने अपना नाम स्थानीय लोगों को गुर्जरनाथ महाराज बता रखा था। इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने बताया कि गुल्लू खान अपना असली नाम छिपाते हुए गुल्लू नाम बताकर मंदिर में साधु बनकर रह रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपनी ओर से धारा-419, 295-ए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पूछताछ में गुल्लू ने स्वयं को मुस्लिम बताते हुए 15 साल पहले हिंदू बनने की बात कही। उसने बताया कि वह आठ बहन-भाइयों में दूसरे नंबर का है और खुद को मुजफ्फरनगर के थाना ककरोली के कमहेडा निवासी बताया।

हिंदू धर्म से जुड़े सवालों का नहीं दे सका जवाब, पकड़ा गया

गांव वालों के अनुसार इसी वर्ष जनवरी में गुल्लू साधु की वेशभूषा में मंदिर में आया था। विहिप के जिलाध्यक्ष अमन सिंह ने बताया कि उन्हें गांव के किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि मटौर स्थित ओम शनि मंदिर का पुजारी विशेष समुदाय विशेष का गुल्लू पुत्र इस्माइल निवासी गांव गढ़ी बेसक सनौली रोड, पानीपत, हरियाणा का रहने वाला है। वह नाम छिपाकर गुर्जरनाथ महाराज के नाम से रह रहा है। इसके बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे और गुल्लू से कुछ हिंदू धर्म से जुड़े कुछ सवाल किये जिनका जवाब गुल्लू नहीं दे सका। शक होने पर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सब सच उगल दिया। बहरहाल, गुल्लू से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story