Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में "मेरी माटी मेरा देश"," हर घर तिरंगा"पर हुई शानदार प्रस्तुतियां

Meerut News: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त 2023 को वृहद स्तर पर सांस्कृतिक, साहित्यिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसके अंतर्गत चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में स्थित "अटलऑडिटोरियम" में सुंदर व प्रेरक "देशभक्ति पूर्ण सांस्कृतिक संध्या" का आयोजन किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 14 Aug 2023 5:06 PM GMT
Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में मेरी माटी मेरा देश, हर घर तिरंगापर हुई शानदार प्रस्तुतियां
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: आजादी का अमृत महोत्सव" के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में "मेरी माटी मेरा देश" एवं" हर घर तिरंगा" अभियान के अंतर्गत चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला की अगुवाई में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ उत्तर प्रदेश के शिक्षकगण, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थियों के सहयोग से "मेरी माटी मेरा देश" एवं हर "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम पर आधारित देशभक्ति पूर्ण जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त 2023 को वृहद स्तर पर सांस्कृतिक, साहित्यिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसके अंतर्गत चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में स्थित "अटलऑडिटोरियम" में सुंदर व प्रेरक "देशभक्ति पूर्ण सांस्कृतिक संध्या" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर किया। इस मौके पर उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि आज हम जिस आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं उसमें असंख्य ज्ञात और अल्प ज्ञात शहीदों ने बलिदान दिया है। आजादी के अमृत महोत्सव के इस पर्व पर हम उनको शत-शत नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि 'हर घर तिरंगा' आजादी के अमृत महोत्सव का एक अभियान है, जिसका उद्देश्य लोगों को भारत की आजादी के उपलक्ष्य में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है

इस अवसर पर"तेरी मिट्टी में मिल जावा"। "मेरा मुल्क मेरा देश मेरा यह वतन"तथा "वंदे मातरम" आदि सामूहिक,व एकल नृत्य तथा गायन की शानदार प्रस्तुति की गई। ललित कला विभाग के छात्र-छात्राओं व मदन मोहन शिक्षा मंदिर शिक्षा मंदिर के बालक बालिकाओं द्वारा की गई प्रस्तुति को मौजूद दशर्कों द्वारा काफी सराहा गया। उक्त से संबंधित बैनर पम्पलेट , स्टैंडी , पोस्टर, पेंटिंग, टी शर्ट पेंटिंग के द्वारा "मेरी माटी मेरा देश" एवं "हर घर तिरंगा "का संदेश जनसमूह को दिया।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story