×

Meerut News: एनडीए में जाने की चर्चा पर बोले जयंत चौधरी, कहा- मैं बहुत जिद्दी आदमी हूं!

Meerut News: राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी ने आज फिर कहा कि वह 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में हिस्सा लेंगे। दरअसल, जयंत चौधरी हाल ही में दिल्ली सेवा बिल पर राज्यसभा में मतदान में शामिल नहीं हुए थे।

Sushil Kumar
Published on: 18 Aug 2023 4:11 PM GMT
Meerut News: एनडीए में जाने की चर्चा पर बोले जयंत चौधरी, कहा- मैं बहुत जिद्दी आदमी हूं!
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल मुखिया जयंत चौधरी ने आज एनडीए में जाने की अपनी अटकलों पर कहा कि जो लोग मुझे अभी तक समझ नहीं पाए वें ही लोग इस बात की चर्चा कर रहे हैं। मैं बहुत ही जिद्दी आदमी हूं। जो मैं एक बार कह देता हूं, मन बना लेता हूं तो फिर बदलता नहीं। इसके साथ ही जयंत चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पॉलिटिक्स में हर लीडर चाहता है कि मैं कॉन्फिडेंस दिखाऊं। चुनाव के समय किसी नेता से पूछा जाता है कि आपकी क्या उम्मीद है, तो वह यही कहता है कि हम सारी सीटें जीतेंगे, तो ये उसी अंदाज में दिया गया बयान है, इसे ज्यादा सीरियसली नहीं लेना चाहिए।

इंडिया गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेंगे जयंत

राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी ने आज फिर कहा कि वह 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में हिस्सा लेंगे। दरअसल, जयंत चौधरी हाल ही में दिल्ली सेवा बिल पर राज्यसभा में मतदान में शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। इतना ही नहीं, आरएलडी के सभी विधायकों की मुख्यमंत्री योगी के साथ हुई मीटिंग की एक तस्वीर ने भी इन कयासों को और हवा दे दी थी कि क्या सचमुच आरएलडी और बीजेपी के बीच कोई खिचड़ी पक रही है?

अटकलों पर लगा विराम

राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता आतिर रिजवी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी के ताजा बयान के बाद उन लोगो का मुहं जरुर बंद हो गया है जो कि आएदिन पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को लेकर यह चर्चा करते रहते हैं कि रालोद मुखिया जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन में भले ही हों लेकिन वह इस समय बीजेपी वाले एनडीए गठबंधन में अपनी जगह तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के जयंत चौधरी जी के बयान के बाद इस तरह की चर्चाओं को विराम लग जाना चाहिए।

Meerut News: मेरठ में प्रोफेसर दिनेश कुमार बने आर्थिक एसोसिएशन के उत्तर भारत के समन्वयक

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के आचार्य एवं पूर्व विभागाध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग दिनेश कुमार, आचार्य एवं पूर्व विभागाध्यक्ष को भारतीय आर्थिक एसोसिएशन का उत्तर भारत का अकादमिक समन्वयक बनाया गया है। यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने बताया कि दिनेश कुमार को उत्तर भारत में भारतीय आर्थिक एसोसिएशन की ओर से अर्थशास्त्र जगत में नीति निर्धारण हेतु विभिन्न गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु उत्तरदायित्व प्रदान किया गया है।

संस्था 1907 से भारतीय आर्थिक मामलों में है सक्रिय

प्रवक्ता के अनुसार प्रो दिनेश कुमार को भारतीय आर्थिक एसोसिएशन की वित्त समिति एवं समन्वय समिति का भी सदस्य चुना गया है। भारतीय आर्थिक एसोसिएशन की 106वी राष्ट्रीय कांफ्रेंस 27-29 दिसम्बर 2023 को कलिंगा इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी , भुवनेश्वर में आयोजित की जायेगी। जिसमे प्रो दिनेश कुमार, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से उत्तर भारत के आर्थिक जगत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 106वी कांफ्रेंस के कांफ्रेंस प्रेसिडेंट जाधवपुर विश्वविद्यालय, कोलकाता के अर्थशास्त्र के वरिष्ठ आचार्य प्रो बिस्वजीत चर्टजी होंगे। भारतवर्ष की आर्थिक जगत की यह संस्था 1907 से भारतीय आर्थिक नीति नियंताओं को दिशा दिखाती आ रही है। एसोसिएशन को 1989 में नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर अमर्त्य सेन को अपना अध्यक्ष बनाने पर गर्व है, जो अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक संघ के अध्यक्ष भी थे। इसके पूर्व अध्यक्षों में आरके मुखर्जी, सीएनवकील, डीआरगाडगिल, जेपी नियोगी आदि रहे। इस संगठन में भारतीय आर्थिक संघ एवं कांफ्रेंस का नेतृत्व वर्तमान में प्रो अनिल कुमार ठाकुर के द्वारा संपन्न किया जा रहा है। प्रो अंग्रेज सिंह राणा इस एसोसिएशन के राष्ट्रीय कन्वेनर के रूप में एवं प्रो देवेन्द्र कुमार अवस्थी उपाध्यक्ष के रूप में अपना योगदान दे रहे हैं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story