×

Meerut News: पुराना वोट बैंक मजबूत करने की तैयारी, रालोद करेगा ‘सद्भावना भाईचारा सम्मेलन’

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के भाईचारा सद्भावना सम्मेलन की शुरुआत मेरठ से 16 सितंबर से होगी। प्यारेलाल शर्मा स्मारक में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह शामिल होंगे।

Sushil Kumar
Published on: 27 Aug 2023 4:59 PM GMT
Meerut News: पुराना वोट बैंक मजबूत करने की तैयारी, रालोद करेगा ‘सद्भावना भाईचारा सम्मेलन’
X
रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह: Photo- Social Media

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के भाईचारा सद्भावना सम्मेलन की शुरुआत मेरठ से 16 सितंबर से होगी। प्यारेलाल शर्मा स्मारक में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह शामिल होंगे। रालोद के जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने आज संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेताओं को दी गई है।

पिछले वर्ष पार्टी द्वारा 40 सम्मेलन किए गए थे

रालोद नेता ने बताया कि सम्मेलन का मकसद किसानों के साथ-साथ सर्व समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ना है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष पार्टी द्वारा 40 सम्मेलन किये गए थे। इस वर्ष इससे अधिक सम्मेलन करने की तैयारी है। इस दौरान रालोद नेताओं ने किसानों को बकाया मूल्य पर ब्याज न दिए जाने, गन्ना भुगतान न किये जाने, बिजली माफ न किए जाने आदि को लेकर प्रदेश सरकार के साथ ही केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किए।

जाट-मुस्लिम वोट बैंक बिखरने के बाद रालोद को लगा था झटका

राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता आतिर रिजवी ने बताया कि पार्टी द्वारा मेरठ कैंट का विधानसभा चुनाव लड़ चुकी मनीषा अहलावात को महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। जिन्होंने आज से अपना काम शुरु कर दिया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए के विपक्ष में बने इंडिया गठबंधन में शामिल रालोद भाईचारा सद्भावना सम्मेलन के जरिये अपना पुराना वोट बैंक मजबूत करने की कोशिश में है। 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे के बाद पार्टी का जाट-मुस्लिम वोट बैंक बिखरने के बाद रालोद हाशिये पर चला गया था।

नतीजन, ना सिर्फ 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव बल्कि विधानसभा चुनाव 2017 में भी रालोद को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। विधानसभा चुनाव 2022 से पहले रालोद द्वारा पश्चिमी यूपी में भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसका उसे फायदा भी मिला और सपा गठबंधन में रहते हुए उसकी विधानसभा सीटों की संख्या 8 पर पहुंच गई। खतौली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की सीट छीनने के बाद रालोद विधायकों की संख्या अब 9 है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story