Meerut News: मेरठ में बनेंगी शॉर्ट फिल्में, युवाओं को मिलेगा प्लेटफॉर्म, लघु फिल्म महोत्सव का होगा आयोजन

Meerut News: चलचित्र समिति के सचिव अम्बरीश पाठक ने बताया कि इस फिल्म महोत्सव में आने वाली फिल्मों को दो श्रेणियां में रखा गया है। प्रथम श्रेणी 5 मिनट तक की तथा दूसरी श्रेणी 5 से 15 मिनट तक की है।

Sushil Kumar
Published on: 25 Aug 2023 1:13 PM GMT
Meerut News: मेरठ में बनेंगी शॉर्ट फिल्में, युवाओं को मिलेगा प्लेटफॉर्म, लघु फिल्म महोत्सव का होगा आयोजन
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ में लघु फिल्म महोत्सव का आयोजन होगा। आयोजकां ने कहा महोत्सव का उद्देश्य मेरठ और आसपास के फिल्मों में रुचि रखने वाले युवाओं को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराना तथा उनके कौशल विकास में वृद्धि करना है।

अक्टूबर में होगा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 29 अक्टूबर को लघु फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मेरठ चलचित्र सोसाइटी एवं तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मेरठ चलचित्र समिति के अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह लघु फिल्म महोत्सव आसपास के क्षेत्र के फिल्मों में रुचि रखने वाले युवाओं को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराएगा। इसका आयोजन उनके कौशल विकास में वृद्धि करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

इस बार अलग खास फिल्म फेस्टिवल

आयोजकों ने बताया कि यह फिल्म फेस्टिवल गत वर्षों से कुछ अलग होगा। क्योंकि इस बार कुछ नए विषयों पर फिल्में आमंत्रित की गई हैं। मुख्य रूप से लक्षित समूह युवा एवं विद्यार्थी हैं। चलचित्र समिति के सचिव अम्बरीश पाठक ने बताया कि इस फिल्म महोत्सव में आने वाली फिल्मों को दो श्रेणियां में रखा गया है। प्रथम श्रेणी 5 मिनट तक की तथा दूसरी श्रेणी 5 से 15 मिनट तक की है। पुरस्कृत फिल्मों को 5 से 15 मिनट तक वाली फिल्मों में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता को सम्मानित करने के साथ-साथ नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

सामाजिक समरसता को बढ़ावा देंगी लघु फिल्में

इस मौके पर विवि के प्रवक्ता प्रो प्रशांत कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जो फिल्म सिटी के रूप में नोएडा में विकसित हो रहा है। इसका लाभ मेरठ एवं आसपास के जिलों के प्रतिभाशाली कलाकारों, फिल्म तकनीकी एवं फिल्म के विभिन्न आयामों से जुड़े लोगों को मिले, ऐसा प्रमुख उद्देश्य हमारा है। इसके अतिरिक्त भारतीय संस्कृति, सामाजिक समरसता, भारत की महान विभूतियों से आम जनता परिचित हो, इस फिल्म महोत्सव को करने का यह लक्ष्य है। इस दौरान सुमंत डोगरा, डॉ दिशा दिनेश, शरद व्यास, डॉ नीता गुप्ता, वंशीधर चतुर्वेदी, बीनम यादव, नेहा कक्कड,़ मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story