×

Meerut News: सीसीएसयू की सेमेस्टर व्यावसायिक तथा एनईपी परीक्षा में नकल करते पकड़े गए छात्र, मोबाइल से लिख रहे थे छात्र

Meerut News: सेमेस्टर परीक्षा के प्रथम दिन ही विशेष उड़ाका दल में गठित दि्वतिय दल ने मेरठ शहर के महाविद्यालयों में कुल सात नकलची पकड़े, जिनमें दो छात्र मोबाइल से लाइव नकल करते पाए गए।

Sushil Kumar
Published on: 12 Aug 2023 4:33 PM GMT
Meerut News: सीसीएसयू की सेमेस्टर व्यावसायिक तथा एनईपी परीक्षा में नकल करते पकड़े गए छात्र, मोबाइल से लिख रहे थे छात्र
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: चौधरी चरणसिंह विश्व विद्यालय की सम सेमेस्टर व्यावसायिक तथा एन.ई.पी.परीक्षा में गठित विशेष उड़ाका दल एवं केन्द्रीय सतर्कता दल के संयोजक डा.शिवराज सिंह पुंडीर एवं परीक्षा नियन्त्रक अश्वनी कुमार के नेतृत्व में नकल पकड़ने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। आज सेमेस्टर परीक्षा के प्रथम दिन ही विशेष उड़ाका दल में गठित दि्वतिय दल ने मेरठ शहर के महाविद्यालयों में कुल सात नकलची पकड़े, जिनमें दो छात्र मोबाइल से लाइव नकल करते पाए गए। इनका केस बना कर चौधरी चरण विवि को प्रेषित किया गया।

दो दर्जन से अधिक पकड़े गए नकलची

विवि प्रवक्ता मितेन्द्र गुप्ता ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दल के सदस्यों के निरीक्षण के दौरान इसके अतिरिक्त कई छात्रों के पास स्मार्ट वाच भी पाई गई,जिन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि एक दिन पहले अर्थात 11 अगस्त को इसी दल ने व्यावसायिक परीक्षा,जो कि अंतिम चरण में है पड़ोस के गाजियाबाद जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों में 11 नकलची पकड़े गए। प्रवक्ता के अनुसार इस प्रकार उड़ाका दल एवं केन्द्रीय सतर्कता दल ने पिछले एक सप्ताह में निरीक्षण के दौरान गाजियाबाद, मेरठ और गौतमबुद्धनगर जिले में लगभग दो दर्जन नकलचियों को पकड़ा है। जिनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

प्रवक्ता के अनुसार विशेष उड़ाका दल एवं केन्द्रीय सतर्कता दल के संयोजक डॉ.शिवराज सिंह पुंडीर एवं परीक्षा नियन्त्रक डॉ.अश्वनी कुमार के साथ टीम के सदस्य डॉ.भूपेन्द्र सिंग,डॉ.शरद ,डॉ.मिथलेश कुमार शामिल रहे। उधर,चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजो में स्नातक प्रथम वर्ष की जारी कटआफ को 24 घंटे में ही वापस ले लिया गया। इस मेरिट से 14 अगस्त तक प्रवेश होने थे। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब विवि को कटआफ को जारी करने के 24 घंटे बाद ही रद्द करना पड़ा था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story