×

Meerut News: वंदेमातरम मुद्दे पर AIMIM के पार्षदों की पिटाई के मामले में भाजपा के दो पार्षद गिरफ्तार

Meerut News:वंदे मातरम के मुद्दे पर भाजपा पार्षदों ने कथित तौर पर एआईएमआईएम के कुछ पार्षदों की पिटाई कर दी थी। पार्षद पति दिलशाद की तहरीर पर भाजपा के तीन पार्षदों राजीव काले,उत्तम सैनी व कविता राही के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 147,323,352,506 में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Sushil Kumar
Published on: 27 May 2023 1:32 PM GMT
Meerut News: वंदेमातरम मुद्दे पर AIMIM के पार्षदों की पिटाई के मामले में भाजपा के दो पार्षद गिरफ्तार
X
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: मेरठ नगर निगम के मेयर और अन्य सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शुक्रवार को हुई झगड़े के मामले में पुलिस द्वारा भाजपा के दो पार्षदों को गिरफ्तार कर उनको थाने से ही कच्ची बेल पर पर रिहा भी कर दिया गया। वहीं भाजपा पार्षद राजीव काले की तरफ से भी एआइएमआइएम के आठ पार्षदों के खिलाफ मारपीट और राज्यसभा सदस्य डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी की तरफ से राष्ट्रीय गीत का अपमान करने की तहरीर दी गई है। हालांकि अभी इसमें मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

सिविल लाइंस सर्किल ऑफिसर अरविंद चौरसिया ने बताया कि वंदे मातरम के मुद्दे पर भाजपा पार्षदों ने कथित तौर पर एआईएमआईएम के कुछ पार्षदों की पिटाई कर दी थी। इस मामले में पार्षद पति दिलशाद की तहरीर पर भाजपा के तीन पार्षदों राजीव काले,उत्तम सैनी व कविता राही के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 147,323,352,506 में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें पुलिस ने कल देर शाम बीजेपी के दो पार्षदों राजीव काले और उत्तम सैनी को गिरफ्तार कर लिया जिन्हें बाद थाने से ही कच्ची बेल पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने बताया कि वैसे इसमें नार्मली 151 में कार्रवाई होती है। लेकिन जब ये लोग मुकदमा लिखाने लगे तब 151 खत्म हो जाती है। या तो उस समय हम पकड़ते हम इनको लेकिन,उस समय स्थिति ऐसी थी कि पहले कानून व्यवस्था संभाला जाता।

अगर पकड़ते भी तो स्थिति और बिगड़ जाती। कल की घटना के संबंध में राजीव काले की तरफ से भी एआइएमआइएम के आठ पार्षदों के खिलाफ मारपीट आदि की तहरीर पुलिस को दी गई है। इसके अलावा राज्यसभा सांसद डा.लक्ष्मीकांत वाजवेयी की तरफ से भी राष्ट्रीय गीत का अपमान करने की तहरीर दी गई है। इसमें जांच की जा रही है। जांच में जो बात प्रथम दृष्टया सामने आ रही है उसमें यही है कि एआइएमआइएम के सदस्यों ने सदन की पहली बैठक में वंदेमातरम के समय न उठ कर अनुशासनहीनता की है। इसमें सदन अपनी कार्रवाई करें। इसमें पुलिस का कोई हस्तक्षेप बनता नहीं है।

राष्टद्रोह की तहरीर

राज्यसभा सदस्य डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी की तरफ से राष्ट्रीय गीत का अपमान करने की तहरीर के सवाल पर सिविल लाइंस सर्किल ऑफिसर अरविंद चौरसिया ने बताया कि डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने राष्टद्रोह की तहरीर दी है। राष्टद्रोह का मुकदमा सुप्रीम कोर्ट के आदेश से 2022 से बंद है। इस मामले में राष्ट्रद्रोह का मुकदमा इसलिए भी नहीं लिखा जाता कि यह राष्ट्रगीत है राष्ट्रगान नहीं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story