×

Meerut News: कांवड़ यात्रा के चलते नौ जुलाई से इस मार्ग पर वाहनों का संचालन रहेगा बंद

Meerut News: पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चार जुलाई रात से दिल्ली हाईवे और जिले के सभी कांवड़ मार्ग पर भारी वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। मेरठ-देहरादून हाईवे पर एक लेन में कांवड़ यात्री जरूर चलेंगे लेकिन दूसरी लेन में एक निश्चित गति पर ही हल्के वाहनों का संचालन जारी रहेगा।

Sushil Kumar
Published on: 29 Jun 2023 4:57 PM GMT
Meerut News: कांवड़ यात्रा के चलते नौ जुलाई से इस मार्ग पर वाहनों का संचालन रहेगा बंद
X
कांवड़ यात्रा 2023: Photo- Social Media

Meerut News: कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए मेरठ पुलिस, ट्रैफिक विभाग ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर रूट डायवर्ट करने को लेकर प्लान तैयार कर लिया है। जिसे चार जुलाई से लागू किया जाएगा।

मेरठ-देहरादून हाईवे पर एक लेन में कांवड़ यात्री चलेंगे

पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चार जुलाई रात से दिल्ली हाईवे और जिले के सभी कांवड़ मार्ग पर भारी वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। मेरठ-देहरादून हाईवे पर एक लेन में कांवड़ यात्री जरूर चलेंगे लेकिन दूसरी लेन में एक निश्चित गति पर ही हल्के वाहनों का संचालन जारी रहेगा। नौ जुलाई से कांवड़ मार्ग पर हल्के भारी वाहनों का संचालन दोनों लेन में पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक यातायात के अनुसार कांवड़ यात्रा के दौरान शहर के अंदर भी भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी व स्वास्थ्य सेवाओं और प्रेस की गाड़ी तथा इमरजेंसी सेवा से जुड़े वाहन पुलिस पास पर चलेंगे।

कांवड़ पास के बाद ही शहर में संचालित होंगे कुछ वाहन

पुलिस अधीक्षक यातायात के अनुसार 9 जुलाई से 15 जुलाई तक तेल टैंकर, गैस सप्लाई, ट्रक-टैंकर, मेडिकल गैस के वाहन भी बंद कर दिए जाएंगे। दूध, ब्रेड व सब्जी के हल्के चार पहिया वाहनों को कांवड़ पास के बाद ही शहर में संचालित करने दिया जाएगा। नौ जुलाई से ही शहर में कांवड़ मार्ग पर आटो, जीप व चार पहिया वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। कैम्पों में जरूरी सामान व दवाइयां लाने वाले हल्के वाहनों को पास जारी किए जाएंगे।

कांवड़ियों की भारी तादाद को देखते हुए रूट डायवर्जन

इस साल की कांवड़ यात्रा की शुरुआत 4 जुलाई से हो रही है जोकि 15 जुलाई तक चलेगी। श्रद्धालु इस दौरान पवित्र नदियों से जल लेकर प्रमुख शिवमंदिरों में जलाभिषेक करने जाएंगे। इसे देखते हुए 7 राज्‍यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों ने बैठक के बाद कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा कांवड़ियों की भारी तादाद को देखते हुए रूट डायवर्जन की व्‍यवस्‍था भी की गई है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story