×

सीएम योगी की बड़ी बैठक, आज शाम 7 बजे सभी अधिकारी होंगे मौजूद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की यह अहम वीडियो कांफ्रेंसिंग आज शाम 7 बजे आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी जिलों के डीएम और नोडल अधिकारियों के साथ बातचीत मे माध्यम से अगले कदम पर विचार किया जाएगा।

Rahul Joy
Published on: 29 May 2020 9:12 AM GMT
सीएम योगी की बड़ी बैठक, आज शाम 7 बजे सभी अधिकारी होंगे मौजूद
X
yogi adityanath

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के चलते लागू किए लॉकडाउन-4 की समय सीमा 31 मई को खत्म हो रही है। अब इसके बढाए जाने को लेकर राज्य सरकार को फैसला लेना है। इसी को लेकर आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम सात बजे जिलाधिकारियों से फीडबैक लेंगे। इसी फीड बैक से जिलावार हालातों के बारे में बातचीत कर इसे केन्द्र सरकार को अवगत कराया जाएगा।

शाम 7 बजे आयोजित होगी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की यह अहम वीडियो कांफ्रेंसिंग आज शाम 7 बजे आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी जिलों के डीएम और नोडल अधिकारियों के साथ बातचीत मे माध्यम से अगले कदम पर विचार किया जाएगा। लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने से पहले यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बेहद अहम है। वीसी में जिलों की मौजूदा स्थिति के बारे में जानेंगे सीएम, 31 मई के बाद के हालातों को लेकर भी वीसी में होगा मंथन, कई जिलों में क्वारन्टीन सेंटर्स में अव्यवस्थाओं की खबरों को लेकर सख्त निर्देश देंगे सीएम।

इससे पहले गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी जिलों के सीएमओ, सीएमएस और मेडीकल कॉलेजों के प्रिंसिपल के साथ वीडियो कांफेंसिंग कर चुके है। इस दौरान उन्होंने उस जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली थी। साथ ही, स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही न बरतने को लेकर सख्त निर्देश जारी किए थे।

भारत-पाकिस्‍तान का युद्ध: ये खतरनाक हमला सालों से झेल रहा देश, अब कैसे निपटेगा

लॉकडाउन 5 के लिए मांगे सुझाव

बतातें चलें कि इन सब को लेकर गृम मंत्री अमित शाह ने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने गुरूवार को सभी मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत की और लॉकडाउन 5 के लिए उनसे सुझाव मांग चुके हैं। अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से इस बात को लेकर भी सुझाव मांगे हैं कि लॉकडाउन खत्म किया जाए या फिर इसे आगे बढ़ाया जाए. इन तमाम विषयों पर गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से राय मांगी है।

यूपी निकला आगे: 27 चीनी मिलों का शानदार काम, इतने सैनिटाइजर प्रतिदिन बनाए

कई चीज़ों में मिल सकती है छूट

चर्चा इस बात की भी है कि अगर लॉकडाउन आगे बढ़ाने का फैसला हुआ तो बहुत सारी छूट दी जा सकती है। सरकार का फोकस उन शहरों पर होगा जहां कोरोना के मामले बहुत ज्यादा हैं। धार्मिक स्थानों को खोला जाए या नहीं यह फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ा जा सकता है। सैलून खुल चुके हैं, अब जिम और शॉपिंग मॉल्स वगैरह खोलने का फैसला भी राज्य सरकारों के हाथ में दिया जा सकता है।

रिपोर्टर- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

मजदूरों को लेकर सीएम योगी ने दिया आदेश, औद्योगिक विकास तेज करने को कहा

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story