×

बैलेट पेपर से होगा मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन: आयुक्त

मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन को सुचितापूर्ण एवं पारदर्षी ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए आयुक्त मेरठ मंडल/रोल प्रेक्षक अनीता सी0 मेश्राम ने वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मेरठ व सहारनपुर मंडल के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षको के साथ बैठक की। उन्होने कहा कि गंभीरतापूर्वक निर्वाचन को कराये।

Monika
Published on: 9 Nov 2020 3:22 PM GMT
बैलेट पेपर से होगा मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन: आयुक्त
X
बैलेट पेपर से होगा मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन-आयुक्त

मेरठ: मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन को सुचितापूर्ण एवं पारदर्षी ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए आयुक्त मेरठ मंडल/रोल प्रेक्षक अनीता सी0 मेश्राम ने वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मेरठ व सहारनपुर मंडल के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षको के साथ बैठक की। उन्होने कहा कि गंभीरतापूर्वक निर्वाचन को कराये। उन्होने कहा कि हर इलेक्षन अपने आप में यूनिक होता है व उसका एक महत्व होता है। उन्होने कहा कि आदर्ष आचार संहित लागू है उसका अनुपालन कराये।

मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन

आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने बताया कि मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए मेरठ व सहारनपुर मंडलो के 09 जनपदों में मिलाकर स्नातक के लिए 113 मतदान केन्द्र व 372 मतदेय स्थल (बूथ) बनाये गये है वहीं षिक्षक के लिए 111 मतदान केन्द्र व 116 मतदेय स्थल बनाये गये है। उन्होने बताया कि हर मतदेय स्थल पर अधिकतम एक हजार वोट ही होंगे। उन्होने बताया कि मेरठ खंड स्नातक व षिक्षक निर्वाचन के लिए मेरठ व सहारनपुर दोनो मंडलो को मिलाकर वर्तमान में स्नातक के लिए 02 लाख 97 हजार 16 वोटर है तथा षिक्षक के लिए 30 हजार 12 वोटर है।

शिक्षक निर्वाचन

ये भी देखें: असल विलेन अर्जुन रामपाल: बुरे फंस गए ये दिग्गज एक्टर, ताबड़तोड़ एक्शन जारी

निर्वाचन बैलेट पेपर

आयुक्त ने बताया कि निर्वाचन बैलेट पेपर के माध्यम से होगा। उन्होने कहा कि माईक्रो आब्जर्वर की तैनाती मतदान से पूर्व की व मतदान के बाद की पूर्व में ही कर लें तथा कार्मिको का प्रषिक्षण, बैलेट बाॅक्स आदि की सुरक्षा की व्यवस्था पूर्व में ही करे। उन्होने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिषा-निर्देषों का अनुपालन शत-प्रतिशत सुनिष्चित कराये। उन्होने बताया कि कल दिनांक 10 नवम्बर 2020 को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना आदि विषयों पर माईक्रोसाफ्ट मीट पर प्रषिक्षण दिया जायेगा, जिसमें सभी प्रतिभाग करे।

शिक्षक निर्वाचन

ये भी पढ़ें…चीनी हथियार हुआ घातक: इन देशों की हालत हुई खराब, भारत से मांग रहे मदद

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेषक राजीव सब्बरवाल, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी मेरठ के0 बालाजी, एसएसपी मेरठ अजय साहनी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मेरठ मदन सिंह सहित मेरठ व सहारनपुर मंडल के सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story