×

औरैया: DM का सख्त निर्देश- पंचायत चुनाव में कोई भी गड़बड़ी नहीं होगी बर्दाश्त

मतदान पार्टियों के लिए निर्वाचन सामग्री किट की तैयारी, मतदान सूची की उपलब्धता व ब्लॉकस्तर से बिक्री कराए जाने की गहन समीक्षा की।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 5:51 PM GMT
औरैया: DM का सख्त निर्देश- पंचायत चुनाव में कोई भी गड़बड़ी नहीं होगी बर्दाश्त
X
औरैया: DM का सख्त निर्देश- पंचायत चुनाव में कोई भी गड़बड़ी नहीं होगी बर्दाश्त

औरैया: कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन की तैयारियों को लेकर बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने की। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिए। कहा कि तैयारियां अभी से शुरू कर दें ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष, व व्यवस्थापूर्ण ढंग से चुनाव कराया जा सके।

ये भी पढ़ें: मथुरा: बरसाने में खेली गई लठमार होली, देखें खूबसूरत फोटो और वीडियो

ली जानकारी

जिलाधिकारी ने मतदान/मतगणना कार्मिकों की उपलब्धता/आवश्यकता व पोलिग पार्टी के गठन, यातायात व्यवस्था के लिए वाहनों की उपलब्धता/आवश्यकता का आकलन, मतपेटिकाओं की उपलब्धता, आवश्यकता तैयार कराई गई मतपेटिकाओं के संबंध में जानकारी ली। रुट चार्ट की तैयारी, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के संबंध में, संवेदनशील/अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का पुन: निरीक्षण, मतदान केंद्र/स्थल परिवर्तन, संशोधन व अपमार्जन की तहकीकात की। ब्लॉकों में आरओ, एआरओ के बैठने की समुचित व्यवस्था व निर्वाचन सामग्री भंडारण, चिह्नित मतगणना केंद्रों में स्ट्रांग रूम बनाए जाने की समुचित सुरक्षा की व्यवस्था व पोलिग पार्टियों के प्रस्थान व वापसी के स्थान के संबंध में भी समीक्षा की।

गहन समीक्षा भी की

मतदान पार्टियों के लिए निर्वाचन सामग्री किट की तैयारी, मतदान सूची की उपलब्धता व ब्लॉकस्तर से बिक्री कराए जाने की गहन समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सौंपे गए दायित्वों का बेहतर ढंग से निर्वहन कर आगामी चुनाव को शांतिपूर्ण व व्यवस्थापूर्ण ढंग से संपन्न कराए। उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी चुनाव से संबंधित कोई भी कागज घर पर नहीं ले जाएंगे न ही कोई कर्मचारी छुट्टी पर जाएगा। उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देश देते हुए कहा के अवैध शराब पर छापेमारी कर कड़ी कार्रवाई की जाए साथ ही परचून की दुकान पर यदि शराब बिकती हुई पाई जाए तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें: गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: रूप सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक, स्वच्छ एवं निष्पक्ष वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए अपराधी तत्वों, असामाजिक प्रवृति के लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई करने में परहेज नहीं करें।उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अवांछित तत्वों / गुंडा तत्वों पर अंकुश लगाना आवश्यक है। उन्होंने अपराधी तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई करने का निदेश दिया। चुनाव में अवैध शराब की आवाजाही तथा अवैध अड्डों को समाप्त करने के लिए औचक छापेमारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि शराब के अवैध कारोबारी पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार करें। बैठक में एडीएम रेखा एस चौहान , सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा, एसडीएम सदर और जनपद के अधिकारीगण व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

Newstrack

Newstrack

Next Story