×

मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इस दिन होगी झमक के बारिश

बीते कई दिनों से यूपी में मौसम हल-चल मचाए हुए है। मौसम विभाग ने फिर यूपी के मौसम-ए-हाल को लेकर ताजा फरमान जारी किया है। विभाग के अनुसार, मई के पहले हफ्ते तक बारिश और आंधी का सिलसिला जारी रहेगा।

Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2020 8:20 AM GMT
मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इस दिन होगी झमक के बारिश
X
मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इस दिन होगी झमक के बारिश

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से यूपी में मौसम हल-चल मचाए हुए है। मौसम विभाग ने फिर यूपी के मौसम-ए-हाल को लेकर ताजा फरमान जारी किया है। विभाग के अनुसार, मई के पहले हफ्ते तक बारिश और आंधी का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं पहले जारी किए गए अनुमान के मुताबिक, 28 अप्रैल से मौसम के खुलने की संभावना जताई गई थी लेकिन, अब इसमें बदलाव किया गया है और नई रिपोर्ट जारी की है।

ये भी पढ़ें...सबसे बड़ा खतरा: टूट गया बर्फ का पहाड़, एक और संकट में पूरी दुनिया

बारिश, ओले और आंधी

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, कल 26 अप्रैल की ही तरह आज 27 अप्रैल को भी पूरे प्रदेश में बारिश होती रहेगी। ये है कि रविवार के मुकाबले आज सोमवार को बारिश में कमी देखने को मिलेगी।

वहीं कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका जताई है। इसके साथ ही आंधी भी चलने का अनुमान है. पूर्वी यूपी के आज़मगढ़, सुल्तानपुर, मऊ और वाराणसी में बारिश का असर आज ज्यादा देखने को मिल सकता है.

साथ ही पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर और मेरठ में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। तराई के कुछ जिलों में भी आज मौसम की बेरूखी जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ICMR ने 245 की किट 600 में क्यों खरीदी

मौसम विभाग का अनुमान

28 अप्रैल को पूरे प्रदेश में मौसम कुछ साफ रहेगा। एक-दो जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इसी तरह 29 अप्रैल को भी मौसम ज्यादातर जिलों में खुला ही रहेगा।

फिर 30 अप्रैल को फिर से पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है। 28 और 29 अप्रैल को जो राहत मिलेगी, वो खत्म हो जायेगी।

प्रदेश के करीब सभी जिलों में बारिश होगी। बारिश से राहत सिर्फ प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर और चित्रकूट को मिलेगी।

मई की शुरूआत बारिश से

मई की पहले दिन 1 मई को पूर्वी यूपी के जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा। इसी तरह 2 मई को इस बात की काफी संभावना है कि पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा। लेकिन, 3, 4 और 5 मई को फिर से मौसम बिगड़ सकता है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वारियर के साथ ठगी, साइबर क्रिमिनल ने उड़ाए अकाउंट से लाखों रूप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story