×

मजदूरों के साथ धोखा: महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से आये प्रवासियों ने खोली पोल

भले ही सरकार बाहर रहने वालों को रेेेल से बिना टिकट घर भेेेजने का दावा कर रही हो, लेकिन विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। आरोप लगाया है कि मजदूरों से टिकट के पैसे लेकर लाया जा रहा है।

Ashiki
Published on: 5 May 2020 3:33 PM GMT
मजदूरों के साथ धोखा: महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से आये प्रवासियों ने खोली पोल
X

कन्नौज: भले ही सरकार बाहर रहने वालों को रेेेल से बिना टिकट घर भेेेजने का दावा कर रही हो, लेकिन विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। आरोप लगाया है कि मजदूरों से टिकट के पैसे लेकर लाया जा रहा है। कन्नौज में मंगलवार को कई प्रदेश से 300 लोग आए, उन्होंने भी टिकट दिखाते हुए कहा कि सरकार का दावा झूठा है।

ये भी पढ़ें:यूपी का ये जिला बन सकता है रेड जोन, लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े

...जितने बार भी ट्रेन पर चढ़े उतने बार किराया देना पड़ा

'हमसे तो 550 रुपए किराया पड़ा है, उसके बाद जिले में आ सके हैं। गाड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं दिखी। सरकार के कहने से क्या होता है, हम सबसे तो पैसे पड़े हैं। साथ में सात लड़के आए हैं। यहां आने पर फिर खाना मिला। जितने बार भी ट्रेन पर चढ़े उतने बार किराया देना पड़ा। लखनऊ से बस से आए, उसका किराया नहीं लगा।’ यह कहना है मालेगांव से इत्रनगरी आए सुमित कुमार का। यह दर्द कोई सुमित का ही नहीं है, इन दिनों जो प्रवासी कामगार बाहर से आ रहे हैं, उनको ट्रेन का किराया देना पड़ रहा है, जबकि सरकार कह रही है कि फ्री में सबको घर भेजा जाएगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/VID-20200505-WA0047-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा एलान: एक जिले को छोड़ कर पूरे देश में 10वी के एग्जाम रद्द

दरअसल, मंगलवार को करीब तीन सैकड़ा प्रवासी कामगार जिले में पहुंचे। सभी को लखनऊ से रोडवेज बसों के जरिए लाया गया। महाराष्ट्र के जिला वासिम के मालेगांव जहांगीर से आई पूजा देवी ने बताया कि वह परिवार के चार सदस्यों के साथ ट्रेन से आई हैं। सुपरफास्ट टे्रन का सफर करने के एवज में 550 एक व्यक्ति के टिकट का देना पड़ा, तब जाकर लखनऊ पहुंचे। उसके बाद बस से कन्नौज आ जाए।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में लॉक डाउन में फंसे लोगों को लखनऊ लाई स्पेशल ट्रेन, देखें तस्वीरें

पूजा ने ट्रेन का टिकट दिखाते हुए बताया कि सरकार भले ही कह रही लेकिन उनसे किराया लिया गया है। साथ ही ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने की बात भी कही। गोद में अपने बच्चे को लेकर टिकट दिखाते हुए रूबीना ने बताया परिवार के चार लोग आए हैं, सभी को ट्रेन का किराया देना पड़ा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष बोले पूरी जानकारी नहीं

कन्नौज के भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत का कहना है कि बाहर से जो लोग लाए जा रहे हैं, उनसे किराया लेने या न ले लेने के बारे में उनको पूरी जानकारी नहीं है। सुनने में आया है कि 85 प्रतिशत किराया केंद्र सरकार और 15 फीसदी राज्य सरकार देगी।

पूर्व विधायक ने साधा निशाना

सदर कन्नौज के पूर्व विधायक व सपा के वरिष्ठ नेता कलियान सिंह दोहरे ने बताया कि सरकार गरीबों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अमीरों को जहाज से फ्री लाया जा रहा है और मजदूरों व प्रवासी कामगारों से ट्रेन का किराया लिया जा रहा है।

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

ये भी पढ़ें: कोरोना जंगः रोज दो लाख लीटर सेनिटाइजर, यूपी बना बड़ा सप्लायर

दिये सख्त आदेश: मंडी शिफ्ट न होने पर नाराजगी, 2 दिन का दिया समय

Ashiki

Ashiki

Next Story