×

यूपी का ये जिला बन सकता है रेड जोन, लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े

प्रयागराज में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 14 मामले सामने आ चुके है। कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है।

Ashiki
Published on: 5 May 2020 3:04 PM GMT
यूपी का ये जिला बन सकता है रेड जोन, लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े
X

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव के नए मामले सामने आ रहे है। हालांकि प्रयागराज को पहले कोरोना मुक्त जिला घोषित किया गया था लेकिन इसके कुछ दिन बाद से ही यहां कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने लगे हैं और आज हालत ये है कि प्रयागराज में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 14 मामले सामने आ चुके है। कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में बस का सफर: UP परिवहन ने की तैयारी, यात्रा से पहले जान लें ये बात

एक ही दिन में पांच लोग हुए संक्रमित

इनमे से पांच केस तो सिर्फ आज की तारीख में पाए गए हैं। इन पांच केस में तीन शहर के है जिनमें कोरोना पॉजिटिव आर्किटेक वीरेंद्र सिंह के परिवार के लोग हैं। हालांकि वीरेंद्र सिंह की पत्नी पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद आज आर्किटेक की सास, भाई भी कोरोना पॉजिटिव की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा एक नवाबगंज और दूसरा कौड़िहार में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। इन सभी को कोटवा बनी के एल 1 हॉस्पिटल में रखा गया जहां इन सभी का इलाज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में लॉक डाउन में फंसे लोगों को लखनऊ लाई स्पेशल ट्रेन, देखें तस्वीरें

प्रयागराज में इस तरह से कोरोना के बढ़ते मामले यहां के प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं। लगातार कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आने से अब यहां रहने वाली बड़ी जनसंख्या भी अपने आप में मुसीबत का कारण बन सकती है। ऐसे में अब जरूरत है प्रयागराज में बढ़ते मामले रोकने की क्योंकि अब ये जिला ऑरेंज जोन से निकलकर रेड जोन की तरफ तेज़ी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें: दारू के लिए गजब की दीवानगी, शौकीनों के साथ ही राज्य सरकारें भी क्यो थीं बेकरार

अब ये जरूरी हो गया है कि कोरोना को रोकने के लिए सारी गाइड लाइन को सख्ती के साथ पालन कराया जाए वरना वो दिन दूर नहीं जब प्रयागराज में भी और जिलों के तरह भयावह स्थिति हो सकती है।

रिपोर्ट: मनीष वर्मा

ये भी पढ़ें: कोरोना से बेखौफ: आतंकवादी उठा रहे बीमारी का फायदा, कर रहे हैं आत्मघाती हमले

कोरोना से बेखौफ: आतंकवादी उठा रहे बीमारी का फायदा, कर रहे हैं आत्मघाती हमले

लॉकडाउन के बाद बायोलॉजिकल ट्रैप, पक्षियों-जानवरों के लिए होगा जानलेवा

Ashiki

Ashiki

Next Story