×

खनन निदेशक ने ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग द्वारा खनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। खदान क्षेत्रों में निर्धारित मात्रा से अधिक लदे हुए वाहनों के पाये जाने पर संबंधित जनपदीय अधिकारी के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Jun 2019 5:24 PM GMT
खनन निदेशक ने ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक
X

लखनऊ: भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग द्वारा खनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। खदान क्षेत्रों में निर्धारित मात्रा से अधिक लदे हुए वाहनों के पाये जाने पर संबंधित जनपदीय अधिकारी के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

भूतत्व एवं खनिकर्म, निदेशक डा. रोशन जैकब ने मंगलवार को बताया कि पट्टाधारकों द्वारा खदान क्षेत्र में वाहन क्षमता की निर्धारित मात्रा के अनुसार वाहनों पर उपखनिजों को लोड किया जाये, जिससे कि वाहन क्षमता की निर्धारित मात्रा में ही उपखनिजों का परिवहन करके ओवरलोडिंग पर प्रभावी नियंत्रण रखा जा सके।

यह भी पढ़ें…World Cup 2019: किस बात से खुश हुए शाकिब अल हसन, क्या हो गया उनके साथ

डा. रोशन जैकब ने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण न केवल प्रदेश के सार्वजनिक मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, बल्कि उपखनिजों की ओवरलोडिंग से राजस्व पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों से अपेक्षा की है कि स्वीकृत खनन क्षेत्र पर ही उपखनिजों की ओवरलोडिंग को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें…तहसील दिवस में फरियादी करते रहे इंतजार, आलाधिकारी रहे गायब

डा. जैकब ने बताया कि जनपद बांदा में खनन क्षेत्रों में हो रहे अवैध खनन तथा परिवहन की आकस्मिक जांच में दोषी पाये गये खान अधिकारी शैलेन्द्र सिंह के स्थानान्तरण और निलम्बन की संस्तुति और उनके स्थान पर गोण्डा के खनन निरीक्षक राकेश कुमार की तैनाती जनपद बांदा में करने का निर्देश दिया है। जांच में दोषी पाये गये चार पट्टाधारकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। साथ ही जनपद फतेहपुर में ओवर लोडिंग पाये जाने के कारण खान अधिकारी सौरभ गुप्ता को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश भी दिये गये हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story