×

Jaunpur News: मोती सिंह बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार गरीबों के लिए कर रहीं काम

मंत्री ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास उत्तर प्रदेश राजेंद्र प्रताप ’’मोती सिंह’’ द्वारा विकासखण्ड सुजानगंज के ग्राम पंचायत कुरावां में मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत मुसहर परिवारों के लिए बनाये गये अटल आवासीय परिसर (क्लस्टर) का फीता काटकर उद्घाटन किया

Ashiki
Published on: 8 Feb 2021 2:42 PM GMT
Jaunpur News: मोती सिंह बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार गरीबों के लिए कर रहीं काम
X
Jaunpur News: मोती सिंह बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार गरीबों के लिए कर रहीं काम

जौनपुर: मंत्री ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास उत्तर प्रदेश राजेंद्र प्रताप ’’मोती सिंह’’ द्वारा विकासखण्ड सुजानगंज के ग्राम पंचायत कुरावां में मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत मुसहर परिवारों के लिए बनाये गये अटल आवासीय परिसर (क्लस्टर) का फीता काटकर उद्घाटन किया।

आवास मिलने की दी बधाई

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने मुसहर परिवारों को आवास मिलने की बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी की इस योजना को जमीन पर उतारा गया है जिसके लिए जिला प्रशासन प्रशांसा का पात्र है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की सोच है कि प्रदेश में कोई भी गरीब बिना आवास के न रहे। गरीबों के लिए राज्य और केंद्र दोनो सरकार काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: अजय कुमार लल्लू: योगी सरकार इवेंट मैनेजमेंट में बर्बाद कर रही जनता की गाढ़ी कमाई

उन्होंने कहा कि जो मुसहर जंगलों में पत्तल बना रहे थे उन्हे आज छत, बिजली, पानी और शौचालय हमारी सरकार ने उपलब्ध कराया है। प्रधानमंत्री जी द्वारा आयुष्मान भारत योजना को लागू किया गया है, जिसके तहत गरीबो को निःशुल्क इलाज की जा रही है। मुख्य अतिथि ने कहा पूर्व में जिन विकास कार्यो की शुरुआत की गयी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा उस विकास की गति को और आगे बढाया जायेगा। उन्होंने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की प्रशांसा करते हुए कहा कि वो अत्यन्त ही लोकप्रिय एवं कर्मठ अधिकारी है । उनके नेत्तृव में जनपद जौनपुर विकास पथ पर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि 2022 तक शासन द्वारा 33 लाख आवास देने का लक्ष्य है सरकार के पास प्रदेश के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

ये भी पढ़ें: लोकभवन के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, अब परिवार से मिलेंगे सपाई

इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल, उपजिलाधिकारी अंजनी सिंह, परियोजना निदेशक अरविंद सिंह, डीडीओ बी0बी0 सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, बीडीओ सुजानगंज, मछलीशहर, महराजगंज, जलालपुर, खंड शिक्षा अधिकारी सुजानगंज सहित क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

Ashiki

Ashiki

Next Story