×

लोकभवन के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, अब परिवार से मिलेंगे सपाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के नेताओं का एक दल हरदोई भेजने का फैसला किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार हरदोई के ग्राम धन्नूपुरवा में भूमाफियाओं ने एक परिवार के मकान पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की है

Chitra Singh
Published on: 8 Feb 2021 2:10 PM GMT
लोकभवन के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, अब परिवार से मिलेंगे सपाई
X
लोकभवन के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, अब परिवार से मिलेंगे सपाई

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को हरदोई जाएगा। हरदोई के जिस परिवार ने भूमाफिया से प्रताडि़त होकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी, उससे मिलकर हालात जानने की कोशिश करेगा और अपनी रिपोर्ट समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेंगा।

अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं भेजेगें हरदोई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के नेताओं का एक दल हरदोई भेजने का फैसला किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार हरदोई के ग्राम धन्नूपुरवा में भूमाफियाओं ने एक परिवार के मकान पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की है। मकान पर कब्जा की धमकी से परेशान परिवार के सभी सात सदस्यों ने राजधानी लखनऊ में सामूहिक आत्मदाह कर जान देने की कोशिश की है। इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को हरदोई में पीडि़त परिवार से मिलने जाएगा। परिवार के सदस्यों से पूरा मामला जानने के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी जानकारी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें... अखिलेश का BJP पर तगड़ा प्रहार, दुनिया में खराब हो रही भारत की छवि

9 फरवरी को हरदोई पहुंचेगा प्रतिनिधिमंडल टीम

इस पूरे मामले की रिपोर्ट प्रतिनिधि मंडल की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी जाएगी। पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हरदोई के धन्नूपुरवा में नौ फरवरी को पहुंचेगा। प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यगणों में डॉ मनोज पाण्डेय पूर्व मंत्री एवं विधायक, डॉ राजपाल कश्यप सदस्य विधान परिषद एवं प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, उदयवीर सिंह सदस्य विधान परिषद, शशांक यादव सदस्य विधान परिषद एवं पूर्व सांसद ऊषा वर्मा शामिल है।

SP leader Akhilesh Yadav

प्रयागराज भी जाएगा सपा का दल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा नेताओं का एक दल दस फरवरी को प्रयागराज जाएगा। प्रयागराज में चार फरवरी को गांव वसवार थाना घूरपुर में निषाद समाज के नाविकों की नावों को जिला पुलिस प्रशासन की ओर से तोड़ दिया गया है। इस घटना का विरोध करने वाले महिलाओं तथा बच्चों को लाठी डंडों से मार पीटकर घायल करने की भी सूचना है। इसकी जांच करने के लिए सपा की आठ सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। जो बुधवार को प्रयागराज पहुंचेगी। इस कमेटी में डॉ राजपाल कश्यप सदस्य विधान परिषद एवं अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश, उज्जल रमण सिंह विधायक, रामवृ़क्ष यादव सदस्य विधान परिषद, वासुदेव यादव सदस्य विधान परिषद, संदीप यादव प्रदेश उपाध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा, लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निशाद पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, पप्पू लाल निषाद पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रयागराज, संदीप पटेल जिला महासचिव प्रयागराज सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें... कानपुर जा रही थीं प्रदेश महामंत्री, रास्ते में भाजपाइयों ने किया जोरदार स्वागत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story