×

Santkabir Nagar News: प्रभारी मंत्री ने विकास पुस्तिका का किया विमोचन, सरकार की उपलब्धियों को बताया

Santkabir Nagar News:राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल का 01 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में सुशासन, विकास एवं रोजगार पर आधारित विकास पुस्तिका का विमोचन किया।

Amit Pandey
Published on: 25 March 2023 11:34 PM GMT
Santkabir Nagar News: प्रभारी मंत्री ने विकास पुस्तिका का किया विमोचन, सरकार की उपलब्धियों को बताया
X

Santkbir Nagar News: संत कबीर नगर जिले में पहुंची जिले की प्रभारी तथा ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल का 01 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में सुशासन, विकास एवं रोजगार पर आधारित विकास पुस्तिका का विमोचन किया। प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक सेवा व सुशासन का एक वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर जिलाधिकारी संदीप कुमार के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रभारी मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने विगत एक वर्ष में जनपद के विकास एवं निर्माण कार्यों सहित लाभार्थीपरक योजनाओं आदि के बारे में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जनपद में 305 किलोमीटर सड़के गड्ढामुक्त की गयी। जबकि 591 करोड़ रूपये की लागत से जनपद के विभिन्न मार्गों का चैड़ीकरण एंव सुदृढ़ीकरण का कार्य कराया गया। लगभग 50 करोड़ की लागत से कबीर चैरा मगहर के सोन्दर्यीकरण एवं पर्यटन विकास का कार्य कराया गया। वहीं डेढ़ करोड़ की लागत से 22 हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर का निर्माण कार्य कराया गया। इसके अलावा भी कई ऐसे कार्य इस सरकार में कराए गए जो पिछली सरकारों ने नही कराए।

अपराध मुक्त प्रदेश बन रहा उत्तर प्रदेश- विजय लक्ष्मी गौतम

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने पिछले 06 वर्षो में विकास के सभी पहलुओं पर अपनी बेहतरीन पहचान दर्ज कराया है। विकास के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार सभी को लाभ देने का काम कर रही है अपराध मुक्त प्रदेश बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुखिया लगातार कार्य कर रहे हैं सभी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है संत कबीर नगर जिले में रुके पड़े विकास कार्य को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए जिले में जो भी विकास कार्य ठप पड़े हैं उसको तत्काल चालू कराया जाएगा। विपक्षी पार्टी द्वारा पिछड़े वर्ग आरक्षण को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जातिगत राजनीति नहीं करती है भारतीय जनता पार्टी का नारा ही है सबका साथ सबका विकास जिसको लेकर काम किया जा रहा है.

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story