Kanpur News: बिजली के पोल पर चढ़ गंगा नदी में कूदकर स्टंट करते हैं नाबालिग बच्चे, रोकने वाला कोई नहीं!

Kanpur News: जहां एक तरफ गंगा का जल स्तर बढ़ा हुआ है, वहीं कोहना थाना क्षेत्र के भैरोघाट पर नदी से खिलवाड़ कर खतरनाक स्टंट करते नाबालिगों की तस्वीरें सामने आईं हैं।

Anup Panday
Published on: 11 July 2023 3:29 PM GMT
Kanpur News: बिजली के पोल पर चढ़ गंगा नदी में कूदकर स्टंट करते हैं नाबालिग बच्चे, रोकने वाला कोई नहीं!
X

Kanpur News: जहां एक तरफ गंगा का जल स्तर बढ़ा हुआ है, वहीं कोहना थाना क्षेत्र के भैरोघाट पर नदी से खिलवाड़ कर खतरनाक स्टंट करते नाबालिगों की तस्वीरें सामने आईं हैं। यहां बच्चे नदी में नहाने के लिए पास के बिजली के पोल से छलांग लगाते हैं। डुबकी लगाते हैं और तैरकर बाहर आ जाते हैं। ये किसी अनहोनी को निमंत्रण देने जैसा है, लेकिन इसपर रोक लगाने के लिए प्रशासन की तरफ से कोई पहल होती दिखाई नहीं दे रही है।

अच्छी और लंबी दूरी पर शर्त लगाते हैं नाबालिग

स्थानीय लोगों ने बताया कि जब गंगा नदी का जल स्तर बढ़ जाता है, तो यहां आसपास के रहने वाले युवक शर्त लगा सबसे ऊंची व अधिक दूरी की छलांग की शर्त लगाते हैं। गंगा नदी में स्टंट लगा कूदते हैं लेकिन उनका यह स्टंट कब जानलेवा साबित हो जाए, कहा नहीं जा सकता। इसलिए स्थानीय लोग इन्हें रोकने का प्रयास करते हैं पर ये नहीं मानते।

हादसे के बाद पुलिस को देते हैं दोष

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब कोई इस हादसे का शिकार होता है तो इनके परिवार वाले पुलिस प्रशासन को दोष देते हैं। यदि पुलिस सुरक्षा कर रही होती तो यह घटना नहीं होती। लेकिन स्टंट करते समय इनका कोई विरोध करते नजर नहीं आता है। कभी- कभी इस स्टंट में हारने के बाद मारपीट की नौबत आ जाती है।
अन्य घाटों पर भी होते है स्टंट

कानपुर के जाजमऊ, सिद्धनाथ घाट, गंगा बैराज जैसे अन्य घाटों पर भी नाबालिक बच्चे गंगा नदी में स्टंट करते नजर आते हैं। घटनाओं को देख गंगा बैराज पर तो जाली लगवा दी गई है, लेकिन कुछ घाटों पर खुला होने के कारण ये नाबालिक बच्चे स्टंट करते रहते हैं और इनपर कोई कार्रवाई करने वाला नहीं दिखता।

कुछ माह पूर्व सिद्धनाथ घाट पर डूबने से हुई थी दो मौत

जाजमऊ थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ घाट पर कुछ महीनों पहले गंगा में गहराई की वजह से बच्चे डूबने लगे थे। आसपास के लोगों की निगाह पड़ी तो लोगों ने गंगा में छलांग लगाते हुए सबको बाहर निकाला, लेकिन उसमें दो की मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने कहा- करेंगे कार्रवाई

कोहना थाना क्षेत्र की पुलिस का कहना है कि बिजली के खंभे पर चढ़कर नदी में छलांग लगाते हुए एक बच्चे का वीडियो संज्ञान में आया है। थाना कोहना पुलिस ने उक्त बच्चे को चिन्हित कर लिया है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story