Hapur News: मिर्ची गैंग के सरगना आशु जाट सहित तीन को उम्रकैद की सजा

Hapur News: न्यायालय ने आशु जाट समेत दो बदमाशों के ऊपर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी पर 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

Avnish Pal
Published on: 20 April 2023 9:53 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 9:54 PM GMT)
Hapur News: मिर्ची गैंग के सरगना आशु जाट सहित तीन को उम्रकैद की सजा
X
ashu jaat

Hapur News: हापुड़ जनपद के न्यायालय ने दिल्ली एनसीआर के कुख्यात बदमाश मिर्ची गैंग के आशु जाट समेत तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायालय ने आशु जाट समेत दो बदमाशों के ऊपर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी पर 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

किस तरह सुर्खियों में आया था आशु जाट

आशु जाट ने वर्ष 2020 में अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट (गौतमबुद्ध नगर) के व्यापारी गौरव चंदेल की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद गौरव चंदेल की गाड़ी को गाजियाबाद में सुनसान इलाके में खड़ा कर दिया था। गौरव चंदेल हत्याकांड के मामले खूब सुर्खियां में छाया था।

हापुड़ न्यायालय ने बैंक लूट के मामले सुनाया फैसला-

शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) सौरभ रुहेला एडवोकेट ने बताया कि गुरुवार को एडीजी एफटीसी-2 ने एक बैंक लूट के मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। आरोपी आशु जाट और उसके साथियों को दोषी करार दिया। बदमाशों ने यह लूट वर्ष 2013 में बाबूगढ़ क्षेत्र में एक बैंक में की थी और पुलिस से बचने के लिए गन्ने के खेतों में भागकर छिप गए थे। पुलिस के साथ आंख मिचैली का खेल खेलते हुए दोषियों ने खेत में आग लगा दी थी, जिसमें आधी से ज्यादा नकदी भी जलकर राख हो गई। पुलिस ने किसी तरह मौके से जले नोटों समेत कुछ नकदी को बरामद किया और जांच शुरु की। न्यायालय ने आशु, राहुल, रोबिन और रोहित को आजीवन कारावास के साथ-साथ अर्थदंड भी लगाया है।

ढाई लाख इनामी आशु को महाराष्ट्र से हापुड़ पुलिस ने किया था गिरफ्तार-

आशु जाट पर ढाई लाख का ईनाम घोषित था। जिसे हापुड़ पुलिस ने वर्ष 2020 में महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया था। आठ सितंबर वर्ष 2020 को हापुड़ के एसपी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता के दौरान हापुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के अनुसार जनपद लाते समय हापुड़ की सीमा में घुसते ही आशु जाट ने भागने का प्रयास किया था। निजामपुर कट से पास टॉयलेट जाने के बहाने आशु पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। हालांकि, पुलिस ने पीछा कर आशु जाट को दबोच लिया।

मिर्ची गैंग के सरगना पर 55 मुकदमे-

पुलिस ने बताया कि आशु जाट ने हापुड़ में भाजपा नेता चंद्रपाल, राकेश शर्मा और नोएडा के व्यापारी गौरव चंदेल की हत्या की है। कुख्यात बदमाश आशु जाट पर जनपद हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, मुरादाबाद, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में लूट, हत्या व डकैती के 55 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से 20 मुकदमे जनपद हापुड़ में दर्ज हैं।

पुलिस को चकमा देने के लिये भेष बदलने में माहिर है आशु-

मिर्ची गैंग का सरगना आशु भेष बदलने में माहिर है, जो डेढ़ साल तक मुम्बई में अपना नाम आकाश रखकर फल बेच रहा था। एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बना आशु जाट उर्फ प्रवीण उर्फ धर्मेंद्र उर्फ आकाश ठाकुर को गिरफ्तार करने के लिए जनपद हापुड़ की स्वाट टीम प्रथम व सर्विलांस टीम ने एक सूचना पर करीब 7 दिन तक आपरेशन चलाया। उसके बाद मुम्बई से आशु को गिरफ्तार किया।

दिन रात जाग कर महाराष्ट्र से हापुड़ पुलिस लाई थी-

हापुड़ पुलिस 30 घंटे सोए बिना सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच कुख्यात बदमाश आशु जाट को हापुड़ ले कर आई थी। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने ढाई लाख के इनामी आशु जाट को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपए का इनाम भी दिया था।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story