×

विन्ध्याचल में पलटी नाव, चार लोगों की हालत गंभीर, डीएम ने कहा मुफ्त होगा इलाज

विंध्याचल धाम में शिवपुर रामगया घाट के सामने गंगा नदी में 18 लोगों से भरी नाव पलट गई । सभी को बचा लिया गया है । नदी किनारे हुए हादसे में चार लोगों की हालत बिगड़ने पर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया ।

Monika
Published on: 19 Jan 2021 3:05 PM GMT
विन्ध्याचल में पलटी नाव, चार लोगों की हालत गंभीर, डीएम ने कहा मुफ्त होगा इलाज
X
विन्ध्याचल में पलटी नाव

मिर्ज़ापुर: विंध्याचल धाम में शिवपुर रामगया घाट के सामने गंगा नदी में 18 लोगों से भरी नाव पलट गई । सभी को बचा लिया गया है । नदी किनारे हुए हादसे में चार लोगों की हालत बिगड़ने पर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया । नाविकों की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया ।

अस्पताल में पहुंचे नगर विधायक ने पीड़ितो का हाल जाना और समुचित इलाज का निर्देश दिया । शिवपुर राम गया घाट से नाविकों समेत करीब 18 लोगों को लेकर नाव नदी को पार करने के लिए चली थी। नाव पर सवार महिलाएं और लड़कियां खेतों में मटर तोड़ने के लिए जा रही थी ।

ये है पूरा मामला

नाव किनारे पहुंचने वाली थी कि जल्दी उतरने के होड़ में अधिकांश लोग खड़े हो गए । इतना ही नही एक दूसरे से आगे बढ़ने के लिए चल पड़े । पानी को चीरकर नदी के तट की ओर बढ़ रही नाव असंतुलित होकर पलट गई । नाव पलटते ही कोहराम मच गया । तट पर मौजूद लोग दौड़ पड़े । नाव पर डेढ़ दर्जन लोग सवार थे । कुछ लोग तैरकर निकल गए और नाव पर सवार नौ लोग डूब रही थीं, जिन्हें नाविक बल्लू, सनी और छोटू उर्फ रामाधार ने बाहर निकाला। डूब रहे लोगों को बचाने में बचाने में बल्लू की हालत गंभीर हो गई है । जबकि बंगुरी उर्फ संगीता नामक किशोरी जो स्वयं तैर कर निकल है,उसकी हालत गंभीर है। नाव हादसे का शिकार बने चार लोगों को अचेतावस्था में एंबुलेंस से स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए लाकर भर्ती किया गया है ।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस

अस्पताल में भर्ती

हादसे की जानकारी लगते ही नगर विधायक पंडित रत्नाकर मिश्र विन्ध्याचल स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे। पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया । नगर विधायक ने बताया कि सब के सब सकुशल बच गए हैं ।सब के बेहतर उपचार का निर्देश दिया है । मौके पर थाना प्रभारी दल बल के साथ पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए हैं । हादसे में शिकार बने 11 लोगों को स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए भेजा गया है । सभी को बचा लिया गया है । एक को आक्सीजन लगाया गया है । सभी की स्थिति नार्मल है

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/VID-20210119-WA0001.mp4"][/video]

ब्रिजेन्द्र दुबे

यह भी पढ़ें: खून से लथपथ बहन: भाई रेतता रहा बेरहमी से गला, लखनऊ में हैवानियत का खुलासा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story