×

राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस

मुरादाबाद में फर्जी तरीके से चंदा वसूले जाने का मामला उजागर हुआ था। यहां राम मंदिर निर्माण के नाम पर कुछ हिन्दू संगठन चंदा मांग रहे थे। असलियत सामने आने के बाद से उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया था।

Aditya Mishra
Published on: 19 Jan 2021 12:07 PM GMT
राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस
X
इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी राम मंदिर निर्माण को लेकर शुरू किए गए चंदा अभियान पर एतराज जता चुके हैं।

लखनऊ/अयोध्या: अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने राम मंदिर निर्माण के लिए मिलने वाले दान पर सवाल खड़े किए हैं। परमहंस दास का कहना है कि राम मंदिर निर्माण में दान के नाम पर बंदरबांट हो रही है।

लोग फर्जी तरीके से चंदा लेकर अपने पास रख रहे हैं, ऐसे में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकारियों की जिम्मेदारी होनी चाहिए। ये एक बड़ा अपराध है।

पूर्व शिक्षक MLC ओमप्रकाश शर्मा के निधन पर शोक, स्कूलों में दी गयी श्रद्धांजलि

Copan राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस(फोटो:सोशल मीडिया)

मुरादाबाद में फर्जी तरीके से चंदा वसूलने की सामने आ चुकी है बात

यूपी के मुरादाबाद में बीते दिनों फर्जी तरीके से चंदा वसूले जाने का मामला उजागर हुआ था। यहां राम मंदिर निर्माण के नाम पर कुछ हिन्दू संगठन चंदा मांग रहे थे, हालांकि बाद में असलियत सामने आने के बाद से उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया था।

बता दें कि अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, इस बीच चंदा इकट्ठा करने का अभियान भी जारी है। जिसमें ट्रस्ट की ओर से अलग-अलग कूपन जारी किए जा रहे हैं और लक्ष्य रखा गया है कि देश के पांच लाख परिवारों से चंदा इकट्ठा किया जाए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देश के कई चर्चित चेहरों ने अपना योगदान दिया है।

कटा सर देख दहल उठे सभी लोग, सिद्धार्थनगर में सामने आई ये खौफनाक घटना

RAM राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस(फोटो:सोशल मीडिया)

अखिलेश यादव भी जता चुके हैं एतराज

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी राम मंदिर निर्माण को लेकर शुरू किए गए चंदा अभियान पर एतराज जता चुके हैं।

अखिलेश ने कहा था कि भाजपा के लोग भगवान राम को लेकर हमेशा राजनीति करते रहे हैं अब मंदिर निर्माण के लिए भी राजनीति की जा रही है।

उन्होंने कहा था कि राजनीतिक दल चुनाव लड़ने और अपने अन्य कार्य के लिए लोगों से चंदा वसूलते हैं। चंदा लेने का काम राजनीति में किया जाता है। मंदिर में पहुंचकर तो दान और दक्षिणा की जाती है। मैंने हमेशा मंदिर में जाकर इसी परंपरा का निर्वाह किया है।

Tandav बवाल: हापुड़ हो रहा जमकर विरोध, बैन कराने की हो रही मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story