×

हैवान बेटा! मां की ले ली जान, पिता और बहन का किया ऐसा हश्र, ये है वजह

जिस मां ने जन्म दिया, पाल पोस कर बड़ा किया। जिस बाप ने अपने कंधे पर बैठा कर स्कूल तक छोड़ा। पढ़ाया लिखाया और काबिल बनाया कि...

Newstrack
Published on: 19 July 2020 2:42 PM GMT
हैवान बेटा! मां की ले ली जान, पिता और बहन का किया ऐसा हश्र, ये है वजह
X

मीरजापुर: जिस मां ने जन्म दिया, पाल पोस कर बड़ा किया। जिस बाप ने अपने कंधे पर बैठा कर स्कूल तक छोड़ा। पढ़ाया लिखाया और काबिल बनाया कि बेटा पैसा कमा सकें। उस बेटे ने ऐसी घटना को अंजाम दिया जिसे सुनने के बाद रिश्तों के ऊपर से आपका भरोसा उठ जायेगा। 14 जुलाई को चील्ह थाना क्षेत्र के मुजेहरा कला गांव में भगवती प्रसाद श्रीवास्तव के घर पर धारदार हथियार से हमला हुआ था, जहां उनकी पत्नी सुशीला उम्र 55 वर्ष और बहन उर्मिला उम्र 50 वर्ष घायल हो गई थी।

ये भी पढ़ें: बर्बाद होगा चीन: जापान देगा ऐसा झटका, 57 कंपनियां छोड़ देंगी ड्रेगन का साथ

घटना के बाद दोनों घायल का वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। मामले का खुलासा होने के बाद हैरतअंगेज करने वाली बात सामने आया। पिता की नौकरी और रिटायरमेंट के बाद मिलने वाले फंड के लालच में पुत्र ने इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाकर अंजाम दिया था, जहां कामयाब नही हो पाया। पुलिस ने आरोपी पुत्र संदीप श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही आलाकत्ल एक बड़ी चाकू, एक छोटी चाकू और कुल्हाड़ी बरामद किया।

ये भी पढ़ें: भारत की ये 7 कंपनियां: बना रहीं कोरोना वैक्सीन, जानें किसकी-कितनी तैयारी

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

घटना का खुलासा करते हुए एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि 14 जुलाई को हुए इस घटना में पुलिस ने जांच किया तो भगवती प्रसाद श्रीवास्तव के बेटे की भूमिका संदिग्ध नजर आई। मामले में जब संदीप से कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि पिता नगर पालिका में पंप ऑपरेटर के पद पर नियुक्त हैं, जो मार्च 2021 में रिटायर होंगे।पिता का बुआ और बहनों की तरफ ज्यादा झुकाव व पैसे को लेकर इस पूरी घटना को अंजाम देने की योजना तैयार किया। हत्या की योजना से आरोपी ने 13 जुलाई को पुरजागिर बाजार से चाकू खरीदा, इसके साथ ही घर में रखी बड़ी चाकू पर धार लगवाकर रख लिया।

आरोपी की पत्नी 29 जून को अपने बच्चों के साथ मायके चली गयी थी, जहां 14 जुलाई को संदीप भी अपने ससुराल पहुंचा। ससुराल जाने के बाद लोवर टीशर्ट पहनकर आरोपी खाना बनाने की बात कहकर घर से मोटरसाइकिल लेकर निकला, जहां रास्ते में फोन स्विच ऑफ करके सीधे मुजेहरा अपने घर पर चला आया। इसी बीच काफी देर तक बगीचे में खड़े रहने के बाद जब रात हुआ तो आरोपी छत के रास्ते घर में घुस गया, जहां पहले पिता के ऊपर हमला किया।

ये भी पढ़ें: कोविड वैक्सीन के लिए देहदान: UP के इस शख्स ने किया कोरोना से जंग में बड़ा एलान

हमले की आहट के बाद मां जगी तो उनके ऊपर हमला किया। बीच-बचाव करने के लिए आई बुआ के ऊपर भी हमला कर दिया। जान बचाकर भागे पिता ने उस वक्त कुछ नही बोला। मामले में पूछताछ के बाद आरोपी संदीप श्रीवास्तव ने गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं उसकी निशानदेही पर उसके छत पर कमरे में कबाड़ में छिपाकर रखा आल्हाकत्ल को एक बड़ी चाकू और एक छोटी चाकू व कुल्हाड़ी बरामद किया गया है।

नौकरी जाने से परेशान था संदीप

कोरोना संकटकाल के बीच में आरोपी संदीप के नौकरी चली गई थी, जहां संदीप परेशान था। इसी को लेकर वह पहले घटना को अंजाम दिया। संदीप ने गुमराह करने के लिए अपने ऊपर भी हल्की फुल्की चोट के निशान बना लिया। पिता ने पुत्र मोह में घटना के बारे में नहीं बताया तो बुआ ने मुंह व भय बस नहीं बताया। मामले में संदीप ने गुमराह करने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में चील्ह थाना प्रभारी प्रणब प्रसून श्रीवास्तव, स्वाट टीम प्रभारी, रामस्वरूप वर्मा, एसओजी प्रभारी विनोद कुमार यादव, कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह, नितिन सिंह, मिथिलेश यादव रहे।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: मानसून और कोरोना कनेक्शन: वैज्ञानिकों का चौंकाने वाला दावा, बढ़ा देगी आपकी चिंता

Newstrack

Newstrack

Next Story