×

डीएम व एसपी ने स्टेशन पर जररूत मंदों को वितरित किया भोजन

मिर्जापुर जिले के डीएम ने लाकडाउन के दौरान रेलवे स्टेशन के आस-पास रहने वाले जरूरत मंद और कहीं से पैदल चलकर जिले में पहुंचने वाले यात्रियों को भोजन वितरित किया...

Ashiki
Published on: 27 March 2020 2:55 PM GMT
डीएम व एसपी ने स्टेशन पर जररूत मंदों को वितरित किया भोजन
X

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल ने कहा कि भूखे व जरूरतमंद लोगों को भेाजन व बीमार व्यक्तियों का समुचित इलाज कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। डीएम सुशील कुमार पटेल व एसपी डा. धर्मवीर सिंह लाकडाउन के दौरान रेलवे स्टेशन के आस-पास रहने वाले जरूरत मंद कहीं से पैदल चलकर जिले में पहुंचने वाले यात्रियों को खाना रोटी-सब्जी-अचार वितरित किया। उन्होंने रेलेव स्टेशन व उसके आस-पास रहने वाले ऐसे जरूरत मंद लोगों की मदद के लिए जिले के अन्य तहसीलों के एसडीएम को भी निर्देशित किया है। उन्होंने कहा- लाकडाउन के चलते हर तरफ काम बन्द है ऐसे लोगों को खाना देने के लिये एक स्थान चिन्हित कर लिया जाये ताकि उन्हें सुबह और शाम भोजन दिया जा सके। उन्होंने एक से स्वैच्छिक संगठनोें से भी अपील किया यदि वे सहयोग प्रदान करना चाहते हैं अपने सम्बंधित एसडीएम से सम्पर्क कर सहयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना के पिछले 24 घंटे में 75 नए पॉजिटिव केस ,4 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

अट्ठारह हजार श्रम विभाग के मजदूरों को भेजी गयी मदद-

उन्होंने बताया कि श्रम विभाग में 43 हजार मजदूर रजिस्टर्ड हैं जो वर्तमान समय में काम नही कर पा रहे और न ही कहीं आ-जा पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के क्रम में अभी तक 18 हजार श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार प्रति मजदूर की दर से भेज दिया गया है। इसके अलावा ऐसे मजदूर मनरेगा जो किसी विभाग व योजना व मनरेगा में रजिटर्ड नहीं हैं और न ही उनके पास जाबकार्ड बने हैं उनके भी राशन कार्ड बनाये जा रहे हैं और उन्हें एक अर्प्रैल से कोटेदार की दुकान से निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जायेगा। आवश्यक वस्तुओं का आपूर्ति भी डोर-टू-डोर पहुॅचायी जा रही है।

डीएम ने कहा- आप घरों में रहे सामान की कोई कमी नही होने देंगे

डीएम ने सभी से अपील कर कहा है कि वे अपने घरों में रहे किसी सामान की कमी होने नहीं दी जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि डिलवरी गाडियों से सामान लेते वक्त उपभोक्ता कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर सामाजिक दूरी बनाकर सामान लें। डीएम ने यह भी बताया कोरोना वारस की जाॅच के लिये नमूने जितने भी वाराणसी बीएचयू भेजे गये अभी तक सभी निगेटिव आये है। और इस चेन को बनाये रखने के लिये सभी लोग अपने घरों में रहे।

ये भी पढ़ें: एटा में मिले कोरोना के पांच संदिग्ध, एक की हालत गंभीर

कोई अनावश्यक घूमता हुआ पाया जाता है उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही होगी

जिले के एसपी डा धर्मवीर सिंह ने कहा कि किसी स्वच्छिक संगठन के द्वारा यदि भोजन व राशन देना चाहता है पुलिस लाइन के कंट्रोल रूम नम्बर पर सम्पर्क कर सहयोग प्रदान कर सकता है। वहां पर एक रजिस्टर बना दिया गया है उनका नाम व सहयोग आदि देने वालों का नाम लिखा जायेगा तथा वहां से आवश्यकतानुसार जरूरतमंद लोगों को वितरण कराया जायेगा। उन्होंने कहा यदि किसी को कोई जरूरत हो तो 112 नम्बर पर भी काल कर सकता है।

उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की डिलवरी जिला प्रशासन के द्वारा जिले में 125 गाडियों के माध्यम से डोर-टू-डोर मुहैया कराया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक सामानों की आपूर्ति तथा राशन, सब्जी, दूध, फल आदि मुहैया कराया जा रहा है। लोग अपने घरों में रहे लाकडाउन का पालन करें।यदि कोई अनावश्यक घूमता हुआ पाया जाता है उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही भी की जायेगी। इस दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने रोडवेज, संगमोहाल, कटरा कोतवाली रोड, सबरी, गनेषगंज, मुकेरी बाजार, इमामबाडा, पुतली घर सहित अन्य स्थलों पर भ्रमण कर जायजा लिया गया।

ये भी पढ़ें: कोरोना: अन्य राज्यों की तुलना में यूपी बेहतर, केवल 12 जिलों में पाए गए मामले

Ashiki

Ashiki

Next Story