×

Mirzapur: अमृत योजना की धीमी कार्य प्रगति से DM नाराज, दिए ये निर्देश

डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार जान्हवी होटल के पीछे एवं लालडिग्गी में चल रहे अमृत पेयजल योजना के निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

Monika
Published on: 22 Jan 2021 4:24 PM GMT
Mirzapur: अमृत योजना की धीमी कार्य प्रगति से DM नाराज, दिए ये निर्देश
X
अमृत योजना में धीमी कार्य प्रगति पर व्यक्त की नाराजगी, कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

मीरजापुर:डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार जान्हवी होटल के पीछे एवं लालडिग्गी में चल रहे अमृत पेयजल योजना के निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने परियोजना के स्टीमेट, व पूर्व में प्रयोगशाला से कराये गये गुणवत्ता की जाॅंच की रिपेार्ट की मांग की गयी। जिस पर अधिशासी अभियंता व अन्य अधिकारियों के मौके पर न लाये जाने पर कडी नाराजगी प्रकट करते हुये कहा कि सभी अभिलेखों सहित कल कलेक्ट्रेट में उपस्थित होंने का निर्देश दिया।

जान्हवी होटल के पीछे निर्माण कार्य का निरीक्षण के दौरान डीएम ने कार्य पूरा होने की अवधि के बारे में जानकारी करने पर बताया गया कि कार्य पूरा होने की अवधि 8 अक्टूबर 2020 होना था परन्तु कोराना काल के कारण पूर्ण नहीं हो सका उनहोंने बताया कि नवम्बर 2021 तक कार्य को पूर्ण करा लिया जायेगा, जिस पर डीएम ने कहा कि यदि कार्य में और तेजी नहीं लायी गयी तो नवम्बर तक पूर्ण होना सम्भव नहीं है अतएव लेबरों की संख्या बढाते हुये कार्य में तेजी लायी जाये।

डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार

ये भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज, 26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम

210 किलोमीटर में बिछाया जाएगा

बताया कि परियोजना की कुल लागत 190 करोड है जिसके अन्तर्गत नगर पालिका मीरजापुर के अन्तर्गत 210 किलोमीटर लम्बाई में पाइप लाइन बिछा कर पेयजल की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। अभी तक 83 किलोमीटर लम्बी पाइप बिछाने कार्य किया जा चुका है। इसके बाद डीएम लालडिग्गी पहुॅच कर नगर पालिका जलकल विभाग के ग्राउण्ड में चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया गया। यहां पर कोई पत्रावली न दिखा पाने पर उपस्थित अभियन्ताओं पर कडी नाराजगी व्यक्त की। यहा पर सहायक अभियंता के द्वारा पुरानी जाॅच रिपेार्ट दिखाया जो अक्टूबर 2019 था। जिस पर डीएम ने कडी फटकार लगाते हुये कहाकि सभी परियोजनाओं में प्रयोग की जा रही सीमेन्ट, बालू, ईट, सरिया का समय-समय पर प्रयोगशाओं से जाॅंच कराया जाये ताकि गुणवत्ता बनी रहे।

डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार

ये भी पढ़ें : UP दिवस: खादी कपड़ों को पहनकर माॅडल्स करेंगे रैम्पवाॅक

गढ्ढो की चौड़ाई का कराया नाप

डीएम ने नगर में बिछाये जा रहे पाइप के कार्य को देखा तथा कराये गये गड्ढे की गहराई व चौडाई आदि का नाप कराकर निरीक्षण किया गया। बिछाये गये पाइप की भी मोटाई आदि का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहाकि गुणवत्ता का ध्यान दिया जाये इसमें किसी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। इस दौरान डीएम ने कहा कि जिस सड़क व गली को पाइप बिछाने के लिये खोदाई की जाये पाइप डालने के बाद तत्काल नगर पालिका व सम्बंधित एजेंसी के द्वारा सडकों की मरम्मत भी कराया जाये।

बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें : सोनभद्र में 12 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन, 738 स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कोरोना टीका

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story