×

नमक-रोटी परोसने में DM को दिखी साजिश, बताया- क्यों पत्रकार पर दर्ज हुई FIR

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित प्रथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील में परोसी गई नमक-रोटी की वीडिया बनाने और इस घटना को सामने लाने वाले पत्रकार पर एफआईआर के मामले में डीएम ने मंगलवार को सफाई दी।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Sep 2019 4:14 PM GMT
नमक-रोटी परोसने में DM को दिखी साजिश, बताया- क्यों पत्रकार पर दर्ज हुई FIR
X

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित प्रथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील में परोसी गई नमक-रोटी की वीडिया बनाने और इस घटना को सामने लाने वाले पत्रकार पर एफआईआर के मामले में डीएम ने मंगलवार को सफाई दी।

यह भी पढ़ें...मचा हाहाकार! बाजार को लगा अब तक का बड़ा झटका, 770 अंक लुढ़का सेंसेक्स

मिर्जापुर के जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने मिड डे मील में परोसी गई नमक-रोटी को साजिश बताया। डीएम अनुराग पटेल ने कहा यह सच है कि उस दिन विद्यालय में केवल रोटी बनी थी, लेकिन रसोइयां और शिक्षामित्र को प्रभारी प्रधानाध्यापक ने निर्देश दिया था कि यदि किसी दिन वह सब्जी पहुंचाने में देर करते हैं तो वह बगल की सब्जी की दुकान से सब्जी खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्होंने वहां पर एडवांस में तीन सौ रुपये जमा करा रखे थे।

डीएम अनुराग पटेल

यह भी पढ़ें...मंहगाई से मिलेगा छुटकारा: जल्द मोदी सरकार करेगी इसमें सुधार

इसके बाद उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया का पत्रकार होने के बावजूद पत्रकार ने जिस तरह से वीडियो बनाकर उसे वायरल किया, उससे लगता है वह किसी साजिश में शामिल था।

डीएम अनुराग पटेल ने पत्रकारों से कहा कि आप प्रिंट मीडिया के पत्रकार हो फोटो खींच लेते। आपको मामले में जो गंभीरता लग रही थी, गलत हो रहा था तो उसे छाप सकते थे उन्होंने ऐसा नहीं किया, इसलिए भूमिका संदिग्ध लगी।'

यह भी पढ़ें...यूपी की जनता को लगा बिजली का झटका, सरकार ने 12% तक बढ़ाए दाम

बता दें कि मिड-डे-मिल में बच्चों को नमक-रोटी खिलाए जाने की खबर छापने वाले पत्रकार पवन कुमार जायसवाल, ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि राजकुमार पाल तथा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ साजिश रचने, सरकारी काम में बाधा डालने, झूठी बातों को तथ्य के तौर पर पेश करने और धोखाधड़ी कर सरकार की छवि खराब करने के 'कुत्सित प्रयास' के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story