×

फ़ोर्स लेकर सड़क पर निकले डीएम, कोरोना वायरस के खिलाफ ऐसे किया हल्लाबोल

डीएम व एसपी संयुक्त रुप से पर्याप्त पुलिस बल के साथ शहर क्षेत्र में रमजान माह के दृष्टिगत शान्ति, कानून व्यवस्था बनाये रखने व नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रभावी लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने हेतु रूट मार्च में शामिल रहे।

Shivani Awasthi
Published on: 25 April 2020 2:40 PM GMT
फ़ोर्स लेकर सड़क पर निकले डीएम, कोरोना वायरस के खिलाफ ऐसे किया हल्लाबोल
X

मिर्जापुर। रमजान माह के मद्देनजर लाॅकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के लिए मिर्जापुर जिले के सभी थाना क्षेत्रों मे पर्याप्त पुलिस बल द्वारा रुट मार्च किया गया। इस मौके पर डीएम व एसपी संयुक्त रुप से पर्याप्त पुलिस बल के साथ शहर क्षेत्र में रमजान माह के दृष्टिगत शान्ति, कानून व्यवस्था बनाये रखने व नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रभावी लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने हेतु रूट मार्च में शामिल रहे।

डीएम व एसपी ने पुलिस बल के साथ किया रूट मार्च

रुट मार्च का आरम्भ कचहरी से होकर शहर क्षेत्र के संकटमोचन, वासलीगंज,घणटाघर,पक्की सराय गली होते हुए पक्की सराय चौराहा से वापस, गुरहट्टी, मुकेरी बाजार पर समाप्त हुआ।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में नहीं टूटेगा लॉकडाउन: जरूरतमंदों की सहूलियत का ऐसे रखा जा रहा ख्याल

राहगीरों को रोककर पुछताछ व चेकिंग किया गया

इस दौरान लॉक डाउन के दौरान आने जाने वाल व्यक्तियों , वाहनों को रोककर पुछताछ व चेकिंग किया गया, साथ ही पुलिस टीम द्वारा शहर क्षेत्र की गलियों में जाकर लॉकडाउन की स्थिति को जायजा लिया गया। लोगो से अपने घरों में रहने व सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करने व किसी भी इबादत का सामूहिक कार्यक्रम न करने, घरों मे रहकर ही तराबीह, नमाज, सहरी, इफ्तार आदि किये जाने की अपील की गयी है।

ये भी पढ़ेंः पैसे की चिंता मत करिए: लॉकडाउन में घर बैठे मिलेंगे रुपये, बस करना होगा ये काम

आवश्यक वस्तुओं की कमी नही होने दी जायेगी

सहरी इफ्तार के लिए आवश्यक सामग्री की पूर्ति के संबंध में आवश्यक वस्तुओं की कमी नही होने दी जायेगी प्रशासन द्वारा इसका उचित प्रबंध किया गया है। साथ ही कोरोना वायरल से बचाव हेतु निरन्तर हाथों को साबुन, पानी से धोने व सेनेटाईजर का प्रयोग करने तथा मास्क व ग्लब्स पहनने के लिए अपील की गयी।

ये भी पढ़ेंः परेशानी होगी दूर: नहीं है राशन कार्ड, फिर भी इस योजना का उठाए लाभ

ये भी बताया गया की किसी प्रकार की सहायता के लिए विभिन्न हेल्पलाईन नंबरों पर संपर्क करे। अति आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले, सावधानी व सुरक्षा ही एकमात्र बचाव है। घर में रहे, अपनों को और अपने परिवार को सुरक्षित रखे। इस मार्च के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर, थाना प्रभारी कोतवाली कटरा,थाना प्रभारी कोतवाली शहर, थाना प्रभारी महिला , आदि लोग मौजूद रहे।

बिजेंद्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story