×

इस अधिकारी ने बिना अनुमति छोड़ा मुख्यालय, आयुक्त ने मांगा जवाब

आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला ने आज अपने कार्यालय के सभागार में मण्डल के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना जैसी महामारी से...

Ashiki
Published on: 7 April 2020 3:13 PM GMT
इस अधिकारी ने बिना अनुमति छोड़ा मुख्यालय, आयुक्त ने मांगा जवाब
X

मीरजापुर: आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला ने आज अपने कार्यालय के सभागार में मण्डल के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान मण्डजायुक्त के द्वारा बैठक में शोसल डिस्टेनसिंग का पूरा ध्याान रखा गया। अधिकारी की कुर्सियों को लगभग एक मीटर से अधिक की दूरी पर लगाया गया था। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि कोई भी अधिकारी इस आपदा की घडी में मण्डल व जिला मुख्यालय नहीं छोडेगा।

ये भी पढ़ें: विदेश से आये लोगों की सूची बनाने गयी आशा के साथ मारपीट, अभिलेख फाड़ा

दिए गए सख्त निर्देश

उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिये सभी विभागों दिशा निर्देश जारी किये गये हैं वे अपने अपनी सुरक्षा करते हुये अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। बैठक में बिना किसी सूचना के मण्डल मुख्यालय से बाहर रहने व बैठक में अनुपस्थित पाये जाने पर अपर निदेशक स्वास्थ्य डा आरके शुक्ला से स्पस्टीकरण की मांग के निर्देश अपर आयुक्त को दिया गया। आयुक्त ने आरएफसी से कहा कि अन्त्योदय व पात्रगृहस्थी कार्ड धारकों को नियमित रूप् से दिये जाने वाने राशन व अतिरिक्त 5 किलोग्राम तीन माह तक फ्री राशन निर्धारित समय से वितरण करा दिया जाये ताकि कोई भूखा न रहने पाये।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है कोरोना सैंपल कलेक्शन बूथ: यूपी में हुई शुरुआत, ऐसे करेगा काम

इस अवसर आरफएफसी ने बताया कि माह अप्रैल में पूर्व की भांति नियमित वितरण की जाने वाली राशन का वितरण 12 अप्रैल, 2020 तक किया जाना है, जिसका वितरण किया जा रहा है इसके अलावा 15 अप्रैल से 26 अप्रैल तक अन्त्योदय एवं पात्रगृहस्थी कार्डधारकों को 05 किलोग्राम प्रति यूनिट की दर वितरण किया जायेगा तथा इसके अलावा माह मई व जून का राशन रेगुंलर वितरण व अतिरिक्त निशुल्क राशन एक साथ वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के मूल्य को भी निर्धारित कर लोगों को अवगत करायें ताकि सही दर पर लोग आवश्यक वस्तुयें खरीद सकें।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन की चिंता छोड़िये: घर बैठे ऐसे मिलेगा नया सिम, ऐसे एक्टिवेट होगा नंबर

Ashiki

Ashiki

Next Story