×

विदेश से आये लोगों की सूची बनाने गयी आशा के साथ मारपीट, अभिलेख फाड़ा

करोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। लेकिन इसी बीच बचाव कार्य में जुटे कर्मचारियों के साथ अभ्रदता की भी खबरें...

Ashiki
Published on: 7 April 2020 2:38 PM GMT
विदेश से आये लोगों की सूची बनाने गयी आशा के साथ मारपीट, अभिलेख फाड़ा
X

गोंडा: करोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। लेकिन इसी बीच बचाव कार्य में जुटे कर्मचारियों के साथ अभ्रदता की भी खबरें आ रही हैं। हाल ही में विदेश से आये लोगों की सूची बनाने गई आशा के साथ मारपीट करते हुए अभद्रता की गयी और सभी कागजात फाड़ दिए गए। जिसके बाद सभी आशाओं में रोष व्याप्त है।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है कोरोना सैंपल कलेक्शन बूथ: यूपी में हुई शुरुआत, ऐसे करेगा काम

आशाओं में रोष व्याप्त है-

दरअसल जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भौरीगंज की आशा वीना यादव व नीलम तिवारी ने अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसपुर को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार उनके क्षेत्र में बाहर से आये लोगों की सूची बनाने गयी थी। आशाओं का कहना है कि दुबई, सऊदी अरब, दिल्ली, मुंबई, कलकत्ता से आये हुए लोगों की सूची बना रही थी। लगभग २३ लोगों का सूची में नाम लिखने के बाद अनीश पुत्र मतई के घर पहुंची जो बाहर से आये थे।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन की चिंता छोड़िये: घर बैठे ऐसे मिलेगा नया सिम, ऐसे एक्टिवेट होगा नंबर

वहां पहले से मौजूद अनीश, मैफूज, मुजीम पुत्र गण मतई जौलक पुत्र रज्जब अली, साहिल पुत्र सन्नै, सिराजुद्दीन पुत्र नसीरूद्दीन, छोटू पुत्र बद्दू कालिया आदि गाली देते हुए उनके सारे अभिलेख फाड़ दिये। साथ ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को गाली देते हुए उन पर टूट पड़े। सिर्फ यहीं नहीं बल्कि आशाओं के साथ मारपीट भी की गयी और दोबारा न आने को ताकीद करते हुए काट डालने की धमकी भी दी। उसी दौरान दूसरी आशा नीलम तिवारी से भी काफी अभद्रता की गयी। इस सम्बन्ध में अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ने कार्यवाही के लिए थानाध्यक्ष परसपुर से मांग की है।

लेकिन इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी कर्नलगंज कृपा शंकर कनौजिया ने बताया कि मारपीट नहीं हुई है। हालांकि अभिलेख फाड़ा गया है। इस पर प्राथमिकी करायी जा रही है। दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- तेज प्रताप

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Ashiki

Ashiki

Next Story