×

मीरजापुर में बेरोजगार यात्रा, युवाओं में दिखा आक्रोश, उठी रोजगार की मांग

जिले में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश मिश्रा के मौजूदगी में तन्मय तिवारी के प्रभार क्षेत्र गुरुसंडी में जनता जूनियर हाई स्कूल में बेरोजगार युवाओं से नौकरी संवाद कर के सरैया बाजार तक बेरोजगार यात्रा निकाली।

Monika
Published on: 28 Feb 2021 2:55 PM GMT
मीरजापुर में बेरोजगार यात्रा, युवाओं में दिखा आक्रोश, उठी रोजगार की मांग
X
बेरोजगारों की सभा कर निकाली बेरोजगार यात्रा, युवाओं में दिखा आक्रोश

मीरजापुर: जिले में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश मिश्रा के मौजूदगी में तन्मय तिवारी के प्रभार क्षेत्र गुरुसंडी में जनता जूनियर हाई स्कूल में बेरोजगार युवाओं से नौकरी संवाद कर के सरैया बाजार तक बेरोजगार यात्रा निकाली। इस यात्रा में जिले के नौजवानों और युवाओं ने बेरोजगारी को लेकर युवाओं में बहुत आक्रोश देखने को मिल रहा है। इस यात्रा को निकालने का मकसद युवाओं की रोजगार की मांग प्रमुख है।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने छात्रों को सम्बोधित किया

इस बेरोजगारी यात्रा के दौरान सतीश मिश्रा ने कहा कि युवाओं को रोजगार की अत्यंत आवश्यकता है ,ग्रामीण अंचल के बच्चे सुबह-सुबह उठ कर दौड़ कर फौज की तैयारी कर रहे हैं लेकिन नई नौकरी निकालने के बजाय पुरानी नौकरियों को भी समाप्त किया जा रहा है। सरकार युवाओं को रोजगार नही दे पा रही है। जिस तरीके से इलाहाबाद में बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को प्रशासन ने बेरहमी के साथ गिरफ्तार किया। ऐसे कृत्य की हम निंदा करते है।

बेरोजगार यात्रा

ये भी पढ़ें : टीबी का इलाजः औरैया के निजी अस्पतालों की तैयारी, इस काम पर मिलेंगे 500 रूपए

सरकार को रोजगार के लिए कदम उठाना पड़ेगा

इस अवसर पर युवा कांग्रेस मिर्जापुर के जिला अध्यक्ष अमर दुबे ने कहा कि अब छात्रों को परीक्षा पास करने के साथ कोर्ट में भी वैकेंसी की लड़ाई लड़नी पड़ती है हमारे सरकार में इन समस्याओं को समाप्त करने की संपूर्ण कोशिश सरकार द्वारा की जाय। सरकार को कोई ठोस कदम रोजगार देने के क्षेत्र मे कदम उठाना ही पड़ेगा।सरकारी वैकेंसी के हजारों रुपये के फार्म भर विद्यार्थी रोजगार की आस में बैठ कर तैयारी में जुटे हुए है।लेकिन यह सरकार केवल छात्रों से भी कमाई करने की कोशिश कर रही है। वर्तमांन सरकार इसको बंद करे।

इस अवसर पर अंजनी नंदन पांडेय, प्रविश मिश्रा बेटू,अवनीश दुबे, NSUI के जिलाध्यक्ष शिवराज शर्मा, तन्मय, विकास, महफूज खान,धीरज त्रिपाठी, रामानुज, देवीशंकर, आयुष ,निहाल, समीर अहमद, विपिन इत्यादि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-ब्रिजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें : बाराबंकी में रिटायर्ड फौजी ने उगाई विदेशी चिया सीड, पीएम मोदी ने की तारीफ

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story