×

Mirzapur News: चौकीदार ने खुद को लगाया आग, छेड़खानी की हुई थी शिकायत

Mirzapur News: महिला का आधार कार्ड अपने पास रख लिया था और उसे ब्लैकमेल कर रहा था। महिला के बेटे ने पुलिस में की थी शिकायत।

Brijendra Dubey
Published on: 2 Sep 2023 3:00 PM GMT
Mirzapur News: चौकीदार ने खुद को लगाया आग, छेड़खानी की हुई थी शिकायत
X
(Pic: Social Media)

Mirzapur News: जिले के विंध्याचल थाना इलाके के गैपुरा चौकी में तैनात चौकीदार ने चौकी के गेट पर खुद को आग लगा लिया। आग लगा कर लपटों से घिरा चौकीदार पुलिस चौकी में घुस गया। चौकीदार के खिलाफ छेड़खानी का शिकायत पुलिस चौकी में किया गया था। एक महिला का आधार कार्ड रखकर अपने पास बुला रहा था। चौकीदार जिसको लेकर चौकी पर पुलिस दोनों पक्षों को बुलाकर चौकी में वार्ता करा रही थी। इसी दौरान चौकीदार चौकी के बाहर निकल कर आधार कार्ड लेने गया था। वापस लौटते समय चौकी के बाहर तेल छिड़क कर खुद को आग लगा लिया। पुलिस ने आग में जलते चौकीदार की आग को बुझा कर अस्पताल ले आई। लेकिन गंभीर हालत में उसे मंडलीय अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के गैपुरा चौकी पर तैनात चौकीदार सुरेश एक महिला का आधार कार्ड अपने पास रखकर उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ प्यार का अवैध संबंध बनाए हुए था। धमकी देता था कि तुम अगर मेरी बात नहीं मानोगी तुम्हें खुद को मौत के हवाले कर दूंगा और किसी से शिकायत की तो उसे भी मार दूंगा। पिछले 6 महीना से महिला सुरेश के दबाव में उसका कहना मानती रही। धीरे-धीरे यह बात उसके परिजनों को पता चली, महिला तीन बच्चों की मां है। महिला के लड़के ने इसकी शिकायत गैपुरा चौकी पर की इसके बाद सुरेश और महिला को परिजनों सहित बुलाकर आज समझौता कराया जा रहा था।

सुरेश महिला का आधार कार्ड लाने के लिए चौकी से बाहर गया। लौटते समय गैपुरा चौकी के गेट पर उसने खुद को तेल छिड़क कर आग लगा लिया और जलते हुए चौकी के अंदर आया। इसके बाद उसकी आग पर काबू पाते हुए पुलिसकर्मी उसे लेकर मंडलीय अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद चौकीदार को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया। इस पूरे प्रकरण में सीओ सिटी ने बताया कि चौकीदार के खिलाफ महिला के लड़के ने शिकायत दर्ज करवाई थी। उसी प्रकरण में दोनों पक्ष को बुलाया गया था। इसी दौरान ये हादसा हो गया।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story