×

Mirzapur News: दिल दहलाने वाली घटना! मां ने तीन बच्चों को कुंए में फेंककर खुद को लगाई आग, तीनों की मौत

Mirzapur News: सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों का शव बरामद कर लिया है। चन्दा का पति अमरजीत कोल मुंबई में मजदूरी करता है, जो दो माह पूर्व ही घर से कमाने गया है।

Brijendra Dubey
Published on: 3 Jun 2023 2:49 PM GMT
Mirzapur News: दिल दहलाने वाली घटना! मां ने तीन बच्चों को कुंए में फेंककर खुद को लगाई आग, तीनों की मौत
X
Mirzapur News (photo: social media )

Mirzapur News: संतनगर थाना क्षेत्र के पंजरा गाँव में बीती रात चन्दा नामक महिला ने अपने तीन बच्चों को कुंआ में फेंककर आग लगा लिया। पारिवारिक कलह के चलते उठाया दिल दहला देने वाला कदम । उसके बाद खुद को उसने कमरें में बंद कर लगाई आग, आग की लपट लगते ही वह दरवाजा खोलकर बाहर की ओर भागी और आग लगने का शोर मचाया। परिजनों और ग्रामीणों ने आग पर किसी प्रकार काबू पाया। आग बुझाने के बाद बच्चों के बारे में चन्दा से पूछा गया तो उन्हें उसने कुंआ में फेंकने की जानकारी दी।

सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों का शव बरामद कर लिया है। चन्दा का पति अमरजीत कोल मुंबई में मजदूरी करता है, जो दो माह पूर्व ही घर से कमाने गया है। घर पर सास ससुर और बहु बच्चों के साथ रहते हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची क्षेत्रीय विधायक रिंकी कोल ने परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दिया। घटना पंचरा गाँव में पारिवारिक कलह के चलते माँ की ममता पत्थर बन गई। चन्दा ने अपने कलेजे के टुकड़ों आकाश, 8 वर्ष, कीर्ति 2 वर्ष और अन्नू 1 वर्ष को नींद से जगाकर आधी रात को घर के पास स्थित कुंआ में फेंक दिया।

खुद को लगा ली आग

बच्चों को पानी में फेंकने के बाद खुद को कमरें में बंद कर घर में आग लगा दिया। आग की लपटें तेज होने पर वह में दरवाजा खोलकर बाहर की ओर भागी और शोर मचाया।आवाज़ सुनकर ससुर और सास दौड़ी। किसी प्रकार ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। बच्चों के बारे में जब चंदा से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि तीनों बच्चों आकाश, कीर्ति और अनु को उसने कुआं में फेंक दिया है। रात करीब एक बजे मचे कोहराम के बीच ग्रामीण गहरे कुंआ के चलते अपने आप को बेबस महसूस किया। हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई।

मां को हिरासत में लिया

दो बच्चे अपने दादा श्यामधर के पास सो रहे थे। आधी रात को चंदा उन्हें उठाकर लायी। एक एक करके तीनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं से कीर्ति और अनु और आकाश के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने कुआं फेंकने वाली आरोपी चंदा चंदा को हिरासत में लेकर ले लिया है। हादसे की जानकारी लगते ही गांव में कोहराम मच गया। लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई में लगी है।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story