×

Mirzapur News: नहर में पैर धोने गए दो बच्चे गहरे पानी में समाए, एक को बचाया गया, दूसरे की तलाश जारी

Mirzapur News: मिर्जापुर के हालिया थाना क्षेत्र के गजरिया गांव निवासी अरूण मौर्य अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर बाण सागर नहर के किनारे पत्नी सुशीला देवी के साथ धान रोपाई करने गए थे।

Brijendra Dubey
Published on: 3 Aug 2023 2:30 PM GMT
Mirzapur News: नहर में पैर धोने गए दो बच्चे गहरे पानी में समाए, एक को बचाया गया, दूसरे की तलाश जारी
X
Two children died due to drowning in canal in Mirzapur

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के हलिया थाना क्षेत्र के गजरिया गांव में गुरुवार दोपहर खेत से घर लौट रहे दो सगे भाई पैर में लगी मिट्टी को धोने के लिए बाण सागर नहर में बनी सीढ़ी से नीचे उतर गए। पानी के पास पहुंचने पर दोनों बालकों का पैर सीढ़ी से फिसल गया, जिससे दोनों नहर की तेज धारा में बहने लगे। उसी दौरान धान की रोपाई कर घर लौट रही महिला नहर में बह रहे दोनों बालकों को चीख-पुकार सुनकर नहर की तरफ दौड़ी और आनन-फानन में नहर में कूदकर एक बालक को बाहर निकाल लिया लेकिन एक बालक नहर की तेज धारा में बह गया।

बारिश की वजह से स्कूल नहीं गए थे मासूम

मिर्जापुर के हालिया थाना क्षेत्र के गजरिया गांव निवासी अरूण मौर्य अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर बाण सागर नहर के किनारे पत्नी सुशीला देवी के साथ धान रोपाई करने गए थे। सुबह बारिश होने से स्कूल नहीं गए अरूण के दो पुत्र सात वर्षीय आदर्श उर्फ गट्टू व दस वर्षीय दिव्यांश भी खेत पर गए थे। वो दोपहर खेत से घर लौट रहे थे और पैर में मिट्टी लगी होने के कारण दोनों भाई खेत से कुछ दूर पर बाणसागर नहर में बनी सीढ़ी से नीचे उतरकर पैर में लगी मिट्टी धोने लगे। उसी दौरान नहर में पानी का तेज बहाव होने से दोनों बालकों का पैर फिसलने से नहर की तेज धारा में बहने लगे।

ग्रामीण महिला ने दिखाई बहादुरी

धान की रोपाई कर घर आ रही ममता मौर्या पत्नी ऊदल मौर्य ने नहर में बह रहे दोनों बच्चों की चीख-पुकार सुनकर बालकों के माता-पिता को बचाने की आवाज लगाकर नहर में कूद पड़ी। जहां महिला ने कड़ी मशक्कत के बाद एक बालक को किसी तरह से नहर से बाहर निकाला लेकिन दूसरा बालक नहर की तेज धारा में बह गया। दौड़कर नहर पर पहुंची बालक की मां ने अपनी साड़ी उतार कर महिला को नहर से बाहर निकाला लेकिन तब तक बह रहा बालक आंखों से ओझल हो गया।

बालकों के माता-पिता की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नहर को बंद करवाकर बालक की नहर में तलाश शुरू कर दी लेकिन समाचार लिखे जाने तक बालक का अता-पता नहीं चल सका था। सूचना के दो घंटे बाद पहुंचे उपनिरीक्षक अजय कुमार मिश्र ने घटना के संबंध में स्वजनों से जानकारी ली और नहर में बहे बालक की तलाश में जुट गए। बाण सागर नहर में बहा बालक आदर्श दो भाइयों और एक बहन में सबसे छोटा था। घटना से स्वजनों में कोहराम मच गया है। उपनिरीक्षक अजय कुमार मिश्र ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से नहर में बहे बालक की तलाश की जा रही है।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story