×

कोरोना वैक्सीनेशन: अब हेल्थ वर्कर हो जाएं तैयार, कल टीकाकरण का आखिरी मौका

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल बृहस्पतिवार 25 फरवरी को छूटे हुए सभी पंजीकृत हेल्थ वर्कर अपने जनपद में टीकाकरण के सत्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकेंगे। उन्होंने बताया पंजीकृत वर्कर्स जो किन्ही कारणों से छूट गए है, उनको टीकाकरण कराने का ये अंतिम अवसर है।

Ashiki
Published on: 24 Feb 2021 2:10 PM GMT
कोरोना वैक्सीनेशन: अब हेल्थ वर्कर हो जाएं तैयार, कल टीकाकरण का आखिरी मौका
X
वैक्सीनेशन 2.0: गाजीपुर आम जनता के लिए टीकाकरण शुरू, इन क्षेत्रों में चला अभियान

लखनऊ: कोविड-19 से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके लिए पहले चरण में सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स और दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

कल टीकाकरण का आखिरी मौका

यह जानकारी देते हुए चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल बृहस्पतिवार 25 फरवरी को छूटे हुए सभी पंजीकृत हेल्थ वर्कर अपने जनपद में टीकाकरण के सत्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकेंगे। उन्होंने बताया पंजीकृत वर्कर्स जो किन्ही कारणों से छूट गए है, उनको टीकाकरण कराने का ये अंतिम अवसर है।

ये भी पढ़ें: सावधान औरैया वासियों: अब नहीं चलेगा कोई भी जुगाड़, तेजी से कट रहा है चालान

अपर मुख्य सचिव अमित मोेहन ने बताया कि छूटे हुए पंजीकृत फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी कल चल रहे टीकाकरण सत्रो पर जाकर टीकाकरण करा लेने की सुविधा दी गयी है। उन्होंने बताया कि पंजीकृत फ्रंट लाइन वर्कर अपना मोबाइल नं और आईडी साथ ले जाकर प्रदेश में कहीं भी चल रहे टीकाकरा सत्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: मोदी की दाढ़ी का किसान नेता नरेश टिकैत ने खोला राज, कहा इसलिए बढ़ाई है

ज्ञात हो कि कोरोना के खिलाफ प्रदेश स्तर पर जनता में हर्ड इम्यूनिटी के डेवलेपमेंट के लिए 75 प्रतिशत जनता में टीकाकरण कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग योजनाबद्ध तरीके से टीकारण का कार्य कर रहा है। प्रदेश में कोरोना के विरूद्ध किए गए कार्यों और कोरोना के प्रसार को रोकने के प्रयासों को न केवल राष्ट्रीय स्तर पर अपितु विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भी सराहा गया है।

श्रीधर अग्निहोत्री

Ashiki

Ashiki

Next Story