×

अभी-अभी MLA अमनमणि त्रिपाठी 7 समर्थकों के साथ गिरफ्तार, लगा ये गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के चर्चित निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को 7 समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया है। त्रिपाठी और उनके समर्थकों को बिजनौर जिले में गिरफ्तार किया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 May 2020 3:26 PM GMT
अभी-अभी MLA अमनमणि त्रिपाठी 7 समर्थकों के साथ गिरफ्तार, लगा ये गंभीर आरोप
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चर्चित निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को 7 समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया है। त्रिपाठी और उनके समर्थकों को बिजनौर जिले में गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ पुलिस ने महामारी एक्ट के साथ ही आईपीसी की कई धाराओं के तहत कार्रवाई की है। निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को उनकी उत्तराखंड यात्रा के बाद खड़ हुए विवाद के बाद गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि विधायक अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ उत्तराखंड के टिहरी जिले में केस दर्ज किया गया है। विधायक पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप है। सबसे बड़ी बात यह है कि नियमों की अनदेखी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट के पितृ कार्य के नाम पर की गई है। लेकिन सीएम योगी के भाई महेंद्र ने किसी भी पितृ कार्य से इंकार किया था।

यह भी पढ़ें...मजदूरों के लिए जारी हुई वेबसाइट, जिलाधिकारी ने दिए ये दिशा-निर्देश

तो वहीं सरकार की तरफ से कहा गया है कि उत्तराखंड जाने के लिए अमनमणि त्रिपाठी को यूपी सरकार द्वारा अधिकृत नहीं किया गया था। विधायक अमनमणि त्रिपाठी अपने कृत्यों के लिए स्वयं उत्तरदायी हैं।

बतातें चलें कि सोमवार को उत्तराखण्ड पुलिस ने विधायक अमनमणि त्रिपाठी को जबरल बद्रीनाथ जाने पर उन्हे हिरासत में ले लिया था। कहा जा रहा है कि इस पत्र में निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी के साथ 12 अन्य लोगों को देहरादून से बद्रीनाथ जाने की परमिशन दी गयी थी।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी तीन जवान शहीद: 24 घंटे में हंदवाड़ा में दूसरी मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

यूपी सरकार के एक पत्र के आधार पर देहरादून जिला प्रशासन ने यूपी के निर्दलीय विधायक त्रिपाठी सहित 12 लोगों को बदरीनाथ और केदारनाथ जाने के लिए पास जारी किया था, लेकिन इन्हें चमोली जिले के बॉर्डर से बदरीनाथ के कपाट न खुलने का हवाला देते हुए वापस लौटा दिया गया था।

अमन मणि त्रिपाठी तीन वाहनों में करीब 10 लोगों के साथ उत्तर प्रदेश से आए थे। पर बाद में लाॅकडाउन के चलते स्क्रीनिंग के लिए तैनात डॉक्टरों और प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें गौचर बैरियर पर रोक दिया गया लेेकिन उन्होंने रुकने से इनकार कर दिया और कर्णप्रयाग की ओर बढ़ गए।

यह भी पढ़ें...प्रशासन ने मंडी को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, अब इन नियमों का करना होगा पालन

नियमों को ताक पर रखकर जारी हुआ था पास

मिली जानकारी के अनुसार लाकडाउन के दौरान ओरेंज जोन से ग्रीन जोन में जाने को पास जारी करने के सख्त मानक हैं। इसके बावजूद मानकों को ताक पर रख कर अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री ओमप्रकाश के पत्र के आधार पर देहरादून जिला प्रशासन ने यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत नौ लोगों को बदरीनाथ, केदारनाथ धाम जाने की मंजूरी दी।

बताया जा रहा है कि यूपी सरकार ने इस सम्बन्ध में एक पत्र जारी किया था जिसके आधार पर ही उत्तराखण्ड सरकार ने यह पत्र जारी किया था। लेकिन इस पत्र के बारे में कहा जा रहा है कि यह पत्र यूपी सरकार की तरफ से नहीं जारी किया गया था बल्कि इसे खुद ही विधायक अमनमणि त्रिपाठी के सहयोगियों ने तैयार किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story