×

जानें कौन हैं उषा सिरोही, जिन्होंने ली विधानसभा सदस्य की शपथ

उत्तर प्रदेश की रिक्त पड़ी विधानसभा सीटों के उपचुनाव के बाद निर्वाचित सदस्यों में से एक बुलन्दशहर की महिला विधायक उषा सिरोही (Usha Sirohi) को विधानसभा की सदस्यता दिलाई गयी।

Shreya
Published on: 27 Nov 2020 1:46 PM GMT
जानें कौन हैं उषा सिरोही, जिन्होंने ली विधानसभा सदस्य की शपथ
X
जानें कौन हैं उषा सिरोही, जिन्होंने ली विधानसभा सदस्य की शपथ

लखनऊ: हाल ही में उत्तर प्रदेश की रिक्त पड़ी विधानसभा सीटों के उपचुनाव के बाद निर्वाचित सदस्यों में से एक बुलन्दशहर की महिला विधायक उषा सिरोही (Usha Sirohi) को विधानसभा की सदस्यता दिलाई गयी।

उषा सिरोही को दिलाई गई विधानसभा की सदस्यस्ता की शपथ

विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित के कार्यालय में आज बुलंदशहर के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-65, बुलंदशहर से नव-निर्वाचित विधान सभा सदस्य, ऊषा सिरोही को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।

यह भी पढ़ें: पति ने पत्नी के साथ ऐसा कांड कर डाला, पुलिस ने भी नहीं सुनी फरियाद

विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष ग्रहण की शपथ

नवनिर्वाचित सदस्य ऊषा सिरोही ने विधान सभा अध्यक्ष, श्री दीक्षित के समक्ष उपस्थित होकर शपथ ग्रहण की। विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान, विधान सभा कार्य संचालन नियमावली, स्वलिखित पुस्तक ‘हिन्द स्वराज्य का पुनर्पाठ‘ एवं ‘संसदीय दीपिका’ के नवम्बर माह के अंक की प्रति भेंट की।

Usha Sirohi mla (फोटो- सोशल मीडिया)

उषा सिरोही को दी गई बधाई

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने नवनिर्वाचित सदस्य उषा सिरोही को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल सदस्या के रूप में कामयाब हों और जीवन में यशस्वी हों तथा सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों को चैम्पियन बनाएगा ‘सुपर-100’, ये हैं एक्शन प्लॉन

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर सदर विधायक वीरेन्द्र सिंह सिरोही का मार्च महीने में बीमारी के चलते दिल्ली के एक हाॅस्पिटल में निधन हो गया था। उषा सिरोही वीरेन्द्र सिंह सिरोही की पत्नी हैं।

ये भी रहे इस अवसर पर मौजूद

इस अवसर पर नवनिर्वाचित सदस्य के पुत्र दिग्विजय सिरोही, उनकी पुत्रवधू श्रीमती ज्योति सिरोही एवं दीपक राजपूत, शिवभूषण सिहं, सोमेस जी, लक्ष्मीराज सिंह, हरवीर सिंह, संजीव राना के साथ अन्य पारिवारिक सदस्य व उप्र विधान सभा के प्रमुख सचिव, प्रदीप कुमार दुबे तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: मोदी-योगी मय होगी काशी: बनारस में तैयारियां हुईं तेज, खुद सीएम ने की समीक्षा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story